RSS मानहानि केस में राहुल को जमानत, बोले - 5 साल जैसे लड़ा, उससे 10 गुना ताकत से लड़ूंगा

RSS मानहानि केस में राहुल को जमानत, बोले - 5 साल जैसे लड़ा, उससे 10 गुना ताकत से लड़ूंगा
हाईलाइट
  • आरएसएस से जुड़े एक मानहानि केस में हुई थी सुनवाई
  • राहुल गांधी को मुंबई शिवड़ी कोर्ट ने मिली अग्रिम जमानत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े एक मानहानि केस की सुनवाई के लिए मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने कोर्ट में खुद को बेकसूर बताया। राहुल के खिलाफ कोई भी आरोप सिद्ध नहीं हो पाया। इसके बाद कोर्ट ने 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर राहुल को अग्रिम जमानत दे दी। पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जमानत ली है। 

 

 

मानहानि मामले को लेकर राहुल ने कहा, मैंने अदालत में कुछ नहीं कहा, मुझे आज सिर्फ कोर्ट मैं हाजिर होना था। ये विचारधारा की लड़ाई है। मैं गरीबों के साथ खड़ा हूं। आक्रमण हो रहा है। मजा आ रहा है। जैसे पिछले 5 साल लड़ा, उससे 10 गुना जोर से लड़ूंगा। 

बता दें कि कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया (मार्क्सवादी) के नेता सीताराम येचुरी और राहुल गांधी के खिलाफ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने केस फाइल किया था। आरोप था कि इस हत्याकांड में दोनों नेताओं ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा को जोड़ा था। राहुल गांधी और सीताराम येचुरी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में आरएसएस का हाथ बताया था। जिसको आधार बनाकर वकील ध्रूतिमन जोशी ने कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया है। 

राहुल गांधी की अगुआई में पार्टी नेता कृपाशंकर सिंह, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम अदालत के अंदर मौजूद हुए। मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के कई कार्यकर्ता जमे हुए हुए। इस दौरान वे "राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं" के नारे लगा रहे थे 

अधिवक्ता जोशी ने अपनी शिकायत में दावा किया था कि गांधी ने साल 2017 में पत्रकार लंकेश की हत्या के बाद संसद परिसर में मीडिया के सामने दिए गए बयान में राहुल ने कहा था कि जो कोई भी भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलता है। उस पर या तो दबाव बनाया जाता है, पीटा जाता है अथवा उसकी हत्या कर दी जाती है। वहीं येचुरी ने कहा था कि आरएएस के लोग व उसकी विचारधारा ने पत्रकार लंकेश की हत्या की है। 

 

 


 

Created On :   4 July 2019 5:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story