दैनिक भास्कर हिंदी: RSS नेता इंद्रेश कुमार बोले- बीफ खाना बंद करो, भीड़ हिंसा बंद हो जाएगी

July 24th, 2018

हाईलाइट

  • देश में लगातार बढ़ रही भीड़ हिंसा (मॉब लिंचिंग) की घटनाओं को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने विवादित बयान दिया है।
  • इंद्रेश कुमार ने कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग भी बंद हो जाएगी।
  • इससे पहले भी बीजेपी नेता विनय कटियार मॉब लिंचिंग, गौतस्करी और बीफ पर विवादित बयान दे चुके हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रही भीड़ हिंसा (मॉब लिंचिंग) की घटनाओं को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने विवादित बयान दिया है। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग भी बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा मॉब लिंचिंग का स्वागत नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर लोग गाय का मीट खाना बंद कर दें तो ऐसे अपराध रुक जाएंगे।

अपनी बात रखते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा, 'दुनिया में ऐसा कोई भी धर्म नहीं है, जो गौहत्या की इजाजत देता हो। इस्लाम और ईसाई से लेकर दुनिया के लगभग सभी भी धर्मों में गौहत्या प्रतिबंधित बताई गई है।' उन्होंने कहा, 'क्या हम सब मिलकर यह संकल्प नहीं ले सकते कि इस धरा से हम इस अपराध को मिटा देंगे? अगर हम ऐसा करते हैं तो सभी की समस्याएं दूर हो जाएंगी।'

 


बता दें कि राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में गौतस्करी के आरोप में भीड़ ने रकबर खान को पीट-पीटकर मार डाला था। इसी मामले में इंद्रेश कुमार से सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने यह विवादित बयान दिया है। इंद्रेश कुमार आरएसएस के संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक पद पर कार्यरत हैं। वे मुस्लिमों के बीच काम करने वाले और उनके बीच अच्छी पेंठ रखने वाले नेता माने जाते हैं।

 


गौरतलब है कि इससे पहले भी बीजेपी नेता विनय कटियार मॉब लिंचिंग, गौतस्करी और बीफ पर विवादित बयान दे चुके हैं। विनय ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोग गाय को छूने से पहले कई बार सोचें। यह इस देश के करोड़ों लोगों की भावना का प्रश्न है।