comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

RSS कार्यक्रम : माया-ममता और दिग्गी को मिला न्योता, राहुल पर सस्पेंस

September 15th, 2018 08:52 IST
RSS कार्यक्रम : माया-ममता और दिग्गी को मिला न्योता, राहुल पर सस्पेंस

हाईलाइट

  • दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का तीन दिवसीय कार्यक्रम होने वाला है।
  • इस कार्यक्रम में संघ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, अखिलेश यादव, मायावती और ममता बनर्जी को आमंत्रित किया है।
  • RSS ने अब तक राहुल गांधी को न्योता नहीं भेजा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का तीन दिवसीय कार्यक्रम होने वाला है। इस कार्यक्रम में संघ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, अखिलेश यादव, मायावती और ममता बनर्जी को आमंत्रित किया है। हालांकि अब तक कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के आमंत्रण पर सस्पेंस बना हुआ है। RSS ने अब तक राहुल को न्योता नहीं भेजा है। इससे पहले आई खबरों में कहा जा रहा था कि RSS इस कार्यक्रम में राहुल गांधी और लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी को निमंत्रण भेजने की तैयारी कर रहा है।

मोहन भागवत करेंगे कार्यक्रम को संबोधित
RSS का ये कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर तक चलेगा। देश के प्रबुद्ध नागरिकों से RSS प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली के विज्ञान भवन में 'भविष्य का भारत- RSS का दृष्टिकोण' विषय पर संवाद करेंगे। जानकारी के मुताबिक आरएसएस ने एआईडीएमके, डीएमके, बीजेडी और टीडीपी समेत देश की 40 राजनीतिक दलों के मुखिया को निमंत्रण भेजा है। बताया जा रहा है कि कई मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी निमंत्रण भेजा गया है।

राहुल के बयान पर हुआ था बवाल
गौरतलब है कि कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी पिछले कुछ समय से लगातार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को निशाने पर लेते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने RSS की तुलना सुन्नी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से भी की थी। राहुल गांधी ब्रिटेन में इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ स्‍ट्रैटिजिक स्‍टडीज के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने RSS की तुलना सुन्‍नी संगठन मुस्‍लिम ब्रदरहुड से की। राहुल ने तुलना करते हुए कहा कि अरब दुनिया के मुस्लिम ब्रदरहुड के विचार और RSS के विचारों में एक समानता है। RSS भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है, जो कि काफी खतरनाक है।

राहुल गांधी को जानकारी का अभाव
जब राहुल गांधी के मुस्लिम ब्रदरहुड वाले बयान पर संघ के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा था, 'जो अभी भारत को नहीं समझा वह संघ को नहीं समझ सकता, जानकारी के अभाव में वह ऐसी तुलना कर रहे हैं।' राहुल के इस बयान के सामने आने के बाद बीजेपी ने भी राहुल गांधी से पूछा था कि क्या उन्होंने भारत के खिलाफ सुपारी ली है? बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था, क्या हिंदुस्तान पर राज किसी आतंकवादी संगठन का है? क्या हिंदुस्तान के लोगों की सोच किसी आतंकवादी के प्रति थी?

प्रणब मुखर्जी भी हो चुके हैं कार्यक्रम में शामिल
इससे पहले, उद्योगपति रतन टाटा और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी RSS के कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं। नागपुर में आयोजित RSS के कार्यक्रम का मुखर्जी जून 2018 में हिस्सा बने थे, जबकि 24 अगस्त को मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में रतन टाटा शामिल हुए थे। हालांकि, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के जाने की खबरों के बाद कांग्रेस नेताओं ने उन पर जमकर हमला किया था।

कमेंट करें
TPAcZ
कमेंट पढ़े
jpg September 15th, 2018 09:10 IST

RSS हे, यहां तो कलेजे वाले ही पहुंच सकते हैं ! ओर कलेजा हर किसी के पास नहीं होता !

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।