लखीमपुर खीरी में बवाल, दो किसानों के मौत की ख़बर

Ruckus in Lakhimpur Kheri, death of two farmers
लखीमपुर खीरी में बवाल, दो किसानों के मौत की ख़बर
उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी में बवाल, दो किसानों के मौत की ख़बर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में के तिकुनिया इलाके में भारी बवाल होने से हड़कंप मच गया है। यहां एक कार चालक पर किसानों के ऊपर कार चढ़ाने का आरोप है। बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद 2 किसानों की मौत भी हो चुकी है, हालांकि ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है। वहीं भारतीय किसान यूनियन ने दावा किया है कि तीन किसान मारे गए है। इस घटना के बाद जबरदस्त हंगामा शुरू हो गया है। तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौके पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को भेजा है।

केंद्रीय मंत्री के बेटे से हुई थी भिड़ंत

बता दें कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव के दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम को रिसीव करने आ रहे सांसद बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ विरोध करने के दौरान किसानों से भिड़ंत हो गई थी। सू्त्रों के मुताबिक गाड़ी के टक्कर से कुछ किसान घायल हो गए थे, जिसके बाद नाराज किसानों ने सांसद पुत्र व अन्य गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा कि किसान मंत्री के खिलाफ आंदोलन करने जा रहे थे, हादसे के बाद मौके पर तीन गाड़ियां जला दी गई।  

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी को घेरा

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता श्री तेजिंदर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई। उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार तुरंत उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। बस एक माँग मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें!

मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना

मायावती ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपी के जिला लखीमपुर खीरी में 3 कृषि कानूनों की वापसी की माँग को लेकर आन्दोलन कर रहे किसानों पर केन्द्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा कथित तौर पर कई किसानों की गाड़ी से रौंद कर की गई हत्या अति-दुःखद। यह भाजपा सरकार की तानाशाही व क्रूरता को दर्शाता है जो कि इनका असली चेहरा भी है।

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

लखीमपुर में हुई घटना के बाद विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर हमलावर हो गईं है। उसी के कड़ी में ट्वीट कर प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार को घेरा और कहा कि भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका। ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है। किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी।

 

 

 

 

Created On :   3 Oct 2021 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story