मोरबी पुल हादसे पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्यक्त किया शोक, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

Russian President Vladimir Putin expressed grief over Morbi bridge accident, wished speedy recovery to the injured
मोरबी पुल हादसे पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्यक्त किया शोक, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
गुजरात मोरबी ब्रिज हादसा मोरबी पुल हादसे पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्यक्त किया शोक, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के मोरबी में रविवार की शाम मच्छु नदी के ऊपर बने केबल पुल के टूटने से दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें 132 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी, साथ ही 80 लोग लापता हैं। पुल काफी साल पुराना हैं और पांच दिन पहले पुल को रिनोवेट करने के बाद खोला गया था। हादसे के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन समेत नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।        

ब्लादिमीर पुतिन 

घटना के बाद रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पुल हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। सोमवार को पुतिन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए क्रेमलिन वेबसाइट (रुस की ऑफिसियल साईट) पर संदेश प्रकाशित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि माननीय राष्ट्रपति, माननीय प्रधानमंत्री, कृपया गुजरात राज्य में दुखद पुल हादसे के प्रति मेरी संवेदना स्वीकार करें। रुस की समाचार एजेंसी के अनुसार, राष्ट्रपति पुतिन ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार जनों व उनके मित्रों के लिए सहानुभूति जाहिर किया। इसके साथ ही हादसे में जख्मी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। रुस के राजदूत डेनिस अलिपोव ने भी हुए पुल हादसे में शोक जताया।

नेपाल के प्रधानमंत्री

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने हादसे को लेकर अपनी शोक जताया। देउबा ने कहा कि मैं गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे से बहुत दुखी हूं। हादसे में कीमती जिंदगियां जानें पर भारत सरकार और भारत के लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं, साथ ही हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं।  

पीएम मोदी जाएंगे मोरबी

फिलहाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात दौरे पर है और मंगलवार को मोरबी जाएंगे। मोदी ने कहा कि मै केवडिया में हूं, जहां देशभर के प्रख्यात कलाकरों को केवडिया में पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत करनी थी, किंतु हालातों को देखते हुए इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया हैं। मोदी ने घटना में मारे गए लोगो के प्रति दुख व श्रद्धांजलि अर्पित किया। 

Created On :   31 Oct 2022 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story