हमारे पैरालंपियंस को सलाम, ये रियल हीरो हैं

Salute our Paralympians, they are like real heroes: Vijender Singh
हमारे पैरालंपियंस को सलाम, ये रियल हीरो हैं
विजेंदर सिंह हमारे पैरालंपियंस को सलाम, ये रियल हीरो हैं
हाईलाइट
  • लोगों को इनसे सीखना चाहिए कि कुछ भी असंभव नहीं है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजिंग ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को टोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेताओं की सराहना करते हुए कहा कि वह तमाम मुश्किलों के बावजूद इनके प्रदर्शन के लिए पैरालंपियनों को सलाम करते हैं। भारत के नजरिए से टोक्यो ओलंपिक की तरह पैरालंपिक भी कभी ना भूलने वाला पल रहा है। भारत ने पैरालंपिक में अबतक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारत अबतक टोक्यो पैरालंपिक में 10 पदक अपने नाम कर चुका है।

विजेंदर ने आईएएनएस से कहा, मुझे इनकी कहानियों के बारे में पता चला। कुछ लोगों ने काफी मुसीबतें झेली लेकिन फिर भी ये पैरालंपियंस मजबूती से रहे और भारत को गौरवान्वित किया। ये आर्मी के जवानों और अन्य की तरह रियल हीरो हैं। लोगों को इनसे सीखना चाहिए कि कुछ भी असंभव नहीं है।

उन्होंने कहा, मैं सभी पैरा एथलीटों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देना और सलाम करना चाहता हूं। उनके भविष्य के लिए इन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैंने देखा कि किस तरह सुमित अंतिल और देवेंद्र झाझरिया ने भाला फेंका। यहां तक की सुमित ने तीन बार विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

विजेंदर ने साथ ही टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज को बधाई दी। उन्होंने कहा, नीरज ने वहां बेहतरीन प्रदर्शन किया और मुझे उन पर गर्व है।

आईएएनएस

Created On :   1 Sep 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story