संजय गांधी की 39वीं पुण्यतिथि आज, CM कमलनाथ ने अपने दोस्त को किया याद

sanjay gandhi remembered on his 39th death anniversary
संजय गांधी की 39वीं पुण्यतिथि आज, CM कमलनाथ ने अपने दोस्त को किया याद
संजय गांधी की 39वीं पुण्यतिथि आज, CM कमलनाथ ने अपने दोस्त को किया याद
हाईलाइट
  • कई राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने दी श्रद्धांजली
  • दिवंगत नेता संजय गांधी की 39वीं पुण्यतिथि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के दिवंगत नेता संजय गांधी की आज (रविवार) को 30 वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर उनकी पत्नी और भाजपा सांसद मेनका गांधी और बेटे वरुण गांधी ने शांतिवन में श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। इस मौके पर कई कांग्रेस नेता भी मौजूद थे। संजय गांधी फिरोज गांधी और इंदिरा गांधी के छोटे बेटे और राजीव गांधी के छोटे भाई थे।

पू्र्व सांसद संजय गांधी की 23 जून 1980 में नई दिल्ली के सफदरगंज एयरपोर्ट के पास विमान हादसे में मृत्यु हो गई थी। दिल्ली प्लाइंग क्लब का नया विमान उड़ाने निलके संजय गांधी कैप्टन सुभाष सक्सेना ने विमान पर नियंत्रण खो दिया, जिसके कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और मौके पर ही दोनों की मौत हो गई थी।

संजय गांधी के पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने मित्र संजय गांधी को याद करते हुए एक ट्वीट किया। कमलनाथ ने ट्विटर पर संजय गांधी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि संजय गांधी की पुण्यतिथि पर शत शत नमन। बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और संजय गांधी की दोस्ती बेहद खास है। दोनों में इतनी घनिष्ठता थी कि इंदिरा गांधी कमलनाथ को अपना तीसरा बेटा मानती थीं। 

18 नवंबर 1946 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मे कमलनाथ की स्कूली पढ़ाई मशहूर दून स्कूल से हुई। दून स्कूल में ही फिरोज गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी से कमलनाथ की मुलाकात हुई। दून स्कूल से पढ़ाई करने के बाद कमलनाथ ने कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज से बी.कॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री ली।

 

Created On :   23 Jun 2019 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story