दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी में लगातार बढ़ रहा सिंधिया का कद, नई जिम्मेदारी से MP में हड़कंप

July 23rd, 2021

हाईलाइट

  • सिंधिया को मिली नई जम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया के कद में लगातार इजाफा हो रहा है। खासतौर से मध्यप्रदेश में वो नई जिम्मेदारी के साथ लगातार आगे आते नजर आ रहे हैं। अब बीजेपी ने महाराज को एक नई और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सिंधिया अब बीजेपी के कार्यकर्ताओं को गुरू मंत्र देंगे। 
गुरू बनेंगे सिंधिया
अब सिंधिया पूरे प्रदेश के बीजेपी कार्यकर्ताओं के नए गुरू बनेंगे। 24 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम ई चिंतन में महाराज बीजेपी के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। ये ट्रेनिंग कार्यक्रम ऑनलाइन यानि कि वर्चुअली होगा। ई चिंतन के लिए बीजेपी ने अपनी उपलब्धियों को निचले स्तर तक के कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने का फैसला किया है। मध्यप्रदेश के कार्यकर्ताओं को पदाधिकारियों तक ये उपलब्धियां पहुंचाने का जिम्मा सिंधिया का ही है। जो उन्हें जानकारी देने के साथ साथ विदेश नीति के मुद्दे पर कुछ खास टिप्स भी देंगे।
ऐसे बढ़ा कद
मंत्री पद मिलने के बाद से सिंधिया एक अलग ही कॉन्फिडेंस के साथ नजर आ रहे हैं। अटकलें है कि राष्ट्रीय राजनीति में बढ़ रहा उनका कद मध्यप्रदेश की राजनीति पर भी असर डालेगा। प्रशिक्षण शिविर में उन्हें मौका मिलना इसी का बड़ा सबूत भी है। सिंधिया न सिर्फ कार्यकर्ताओं के संबोधन कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं बल्कि शीर्ष नेताओं के साथ भी बैठकों का दौर बढ़ गया है। इसके बाद से ये भी अटकलें है कि सिंधिया के बढ़ते कद से एमपी के कुछ नेताओं के बीच खलबली जरूर मची हुई है। जिन्हें इस बात का डर है कि शायद उनके रूतबे में कोई फर्क पड़ सकता है। 
 

खबरें और भी हैं...