दिल्ली में मंकीपॉक्स का दूसरा मामला दर्ज, देश भर में संक्रमितों की संख्या 6 हुई

Second case of monkeypox registered in Delhi, number of infected across the country increased to 6
दिल्ली में मंकीपॉक्स का दूसरा मामला दर्ज, देश भर में संक्रमितों की संख्या 6 हुई
नई दिल्ली दिल्ली में मंकीपॉक्स का दूसरा मामला दर्ज, देश भर में संक्रमितों की संख्या 6 हुई
हाईलाइट
  • केरल में एक व्यक्ति ने वायरस से दम तोड़ दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में सोमवार को मंकीपॉक्स का दूसरा मामला सामने आया। एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती 35 वर्षीय नाइजीरियाई व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह शहर में मंकीपॉक्स का दूसरा मामला है।

विदेशी नागरिक को दो दिन पहले एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसे सरकार ने संक्रमण के इलाज के लिए नोडल अस्पताल के रूप में नामित किया है। सूत्र के अनुसार, नाइजीरियाई व्यक्ति का विदेश यात्रा का कोई हालिया इतिहास नहीं है। उसके नमूने पुणे में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) भेजे गए थे, और पुष्टि रिपोर्ट सोमवार शाम को अस्पताल पहुंची।

इसके अलावा मंकीपॉक्स का एक संदिग्ध मामला भी सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल अस्पताल में मंकीपॉक्स के दो संदिग्ध मामले हैं। राष्ट्रीय राजधानी में दो पुष्ट मामलों के साथ, देश भर में मंकीपॉक्स संक्रमण की संख्या छह तक पहुंच गई है, जबकि केरल में एक व्यक्ति ने वायरस से दम तोड़ दिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story