कश्मीर में अफगानिस्तान से आने वाले हथियारों की खेप जब्त किये जाने के मामले बढ़े: सेना प्रमुख

Seizures of arms consignments coming from Afghanistan have increased in Kashmir: Army Chief
कश्मीर में अफगानिस्तान से आने वाले हथियारों की खेप जब्त किये जाने के मामले बढ़े: सेना प्रमुख
नई दिल्ली कश्मीर में अफगानिस्तान से आने वाले हथियारों की खेप जब्त किये जाने के मामले बढ़े: सेना प्रमुख
हाईलाइट
  • मोर्चे पर पूरी मुस्तैदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैन्य प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि कश्मीर में अफगानिस्तान से आने वाले हथियारों की खेप जब्त किये जाने के मामले बढ़े हैं।

जनरल नरवणे 30 अप्रैल को रिटायर हो रहे हैं और उनकी जगह अब लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे लेंगे। हाल में संपन्न रायसीना डायलॉग 2022 में जनरल नरवणे ने कहा कि हथियारों , सैन्य उपकरणों खासकर नाइट विजन उपकरणों को जब्त किये जाने के मामले बढ़े हैं और निस्संदेह यह खेप अफगानिस्तान से आती है।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान के काबिज होते ही यह आशंका होने लगी थी कि पाकिस्तान के रास्ते मुजाहिदीनों को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिशें की जायेंगी। उन्होंने बताया कि पहले जब तालिबान सत्ता में आई थी तो उस वक्त कश्मीर में अफगानी आतंकवादी गिरफ्तार किये गये थे और मारे गये थे।

गत माह जनरल नरवणे और अन्य शीर्ष सैन्य कमांडरों ने पश्चिमी और उत्तरी सीमा पर सैनिकों की तैनाती की समीक्षा की। सेना के शीर्ष अधिकारियों ने चीन के साथ लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा और पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा पर सेना की तैयारियों की चर्चा की थी। जनरल नरवणे ने कहा कि वह फिर इस बात को दोहराना चाहेंगे कि भविष्य में होने वाले विवादों के लिये सेना मोर्चे पर पूरी मुस्तैदी से तैयार खड़ी है। यह हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देगी।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   29 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story