दिल्ली समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश, 17 फ्लाइट डायवरेट

Seventeen flights diverted as heavy rains lash Delhi
दिल्ली समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश, 17 फ्लाइट डायवरेट
दिल्ली समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश, 17 फ्लाइट डायवरेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के कारण गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर ऑपरेशन्स को कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया गया और 17 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया और विस्तारा उन वाहकों में से हैं जिनकी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। 

एयर इंडिया ने कहा कि "दो फ्लाइट को जयपुर डायवरेट कर दिया गया है। कुछ अन्य को भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर ठहराया गया है।" फ्लाइट संख्या AI-687 BOM/DEL और AI-701 CCU/DEL को जयपुर डायवर्ट किया गया है। जबकि, फ्लाइट संख्या AI-013 DEL/AMD, AI-473 DEL/BBI और AI 939 DEL/BAH को एयरपोर्ट पर ठहराया गया है। विस्तारा की पांच फ्लाइट को अहमदाबाद और एक को अमृतसर डायवर्ट किया गया।

बता दें कि दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार शाम पहले तो बूंदाबांदी हुई, फिर रात 9 बजे के करीब झमाझम बारिश हुई। वहीं ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में ओला गिरने की खबर भी सामने आई है। भारी बारिश के बाद दिल्ली और नोएडा में तापमान काफी नीचे आ गया, जिससे मौसम काफी सर्द हो गया है। बारिश की वजह से प्रदूषण का स्तर भी काफी नीचे आया है।

जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान व इससे सटे भागों में बने सर्कुलेशन के चलते मौसम में ये बदलाव आया है। वेदर एजेंसी स्तकाईमेट के मुताबिक एक टर्फ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश पर भी बनी हुई है। वेदर सिस्टम में इस बदलाव की वजह से दिल्ली सहित देश के अन्य इलाकों में झमाझम बारिश देखी गई। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री है।

 


 

Created On :   12 Dec 2019 6:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story