comScore

शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों को नहीं मिली गृहमंत्री शाह से मिलने की इजाजत

शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों को नहीं मिली गृहमंत्री शाह से मिलने की इजाजत

हाईलाइट

  • शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मिलने वाले थे
  • पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को इसकी इजाजत नहीं दी
  • शाहीन बाग पिछले दो महीनों से CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी रविवार दोपहर दो बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मिलने वाले थे, लेकिन उन्हें पुलिस प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। इजाजत नहीं मिलने पर प्रदर्शनकारियों ने कानून हाथ में न लेने और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करते रहने का फैसला लिया। बता दें कि शाहीन बाग पिछले दो महीनों से नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है।

डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने कहा, शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने हमें बताया कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए मार्च निकालना चाहते हैं। लेकिन हमने इसके लिए मना कर दिया क्योंकि उनके पास अपॉइंटमेंट नहीं था। इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया था कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखा था। पत्र में प्रदर्शनकारियों ने सरिता विहार से आश्रम होते हुए गृह मंत्री के आवास तक जाने की अनुमति मांगी थी। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी थी कि प्रतिनिधिमंडल में कौन-कौन हैं जो गृहमंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं? जवाब में कहा गया कि वे सभी जाना चाहते हैं।

क्या कहा था गृहमंत्री ने?
गौरतलब है कि गृहमंत्री सीएए को लेकर बहस की चुनौती दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जिसे भी इस कानून से परेशानी है, वह उनसे बात करे। वह लोगों को समझाने के लिए तैयार हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा, गृहमंत्री अमित शाह जी ने कहा था, जिसे सीएए समझना हो, जिसे परेशानी हो वह मुझसे बात करें। उन्होंने यह नहीं कहा था कि कौन आ सकता है, कौन नहीं। अब पूरे हिंदुस्तान की जनता उनसे इस कानून के बारे में समझना चाहती है।

क्या कहा प्रदर्शनकारियों ने?
प्रदर्शनकारियों ने कहा, 'इस मामले को लेकर हुई बैठक में हमने वहां मौजूद लोगों से पूछा, क्या हमें गृहमंत्री से मुलाकात करने जाना चाहिए? सभी ने इस पर अपनी स्वीकृति दी। उन्होंने आगे कहा था, गृहमंत्री से मुलाकात को लेकर महिलाएं और वकीलों की टीम दिल्ली पुलिस से इजाजत और सुरक्षा मांगने के लिए गई है। इससे पहले, दबंग दादियों के नाम से चर्चित सरवरी व बिल्किस नामक बुजुर्ग महिलाओं ने शनिवार को मीडिया से कहा था, हम कल (गृह मंत्री) अमित शाह से (दोपहर) दो बजे मुलाकात करने जाएंगे।

कमेंट करें
4EoRD