शशि थरूर ने कहा 'सिस्टर' सुरक्षाकर्मी ने सुन लिया 'पिस्टल', ले लिया हिरासत में

Shashi Tharoor wasnt detained for possession of pistol at Jaipur airport
शशि थरूर ने कहा 'सिस्टर' सुरक्षाकर्मी ने सुन लिया 'पिस्टल', ले लिया हिरासत में
शशि थरूर ने कहा 'सिस्टर' सुरक्षाकर्मी ने सुन लिया 'पिस्टल', ले लिया हिरासत में

डिजिटल डेस्क,जयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर हो जयपुर में उस वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा, जब एयरपोर्ट पर उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया। सुरक्षाकर्मियों ने थरूर के पास पिस्तौल होने के शक के चलते करीब 35 मिनट तक उन्हें एयरपोर्ट पर रोके रखा। बाद में जांच पड़ताल के बाद उन्हें जाने दिया गया। 

बता दें कि जयपुर में विश्व प्रसिद्ध जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल शुरू हो गया है। इसी में शामिल  होने के लिए थरूर भी जयपुर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि वो एयरपोर्ट पर अपनी बहन का इंतजार कर रहे थे। उसी दौरान सुरक्षाकर्मियों के ये पूछने पर कि वो किसका इंतजार कर रहे है। उन्होंने इंग्लिश में कहा कि माय सिस्टर। जिसे सुरक्षाकर्मियों ने पिस्टल सुन लिया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आईं और थरूर से पूछताछ की गई। हालांकि बाद में सुरक्षाकर्मियों को एहसास हुआ कि उनसे सुनने में गलती हुई है। इसके बाद थरूर को जाने दिया। 

इतना हुआ ही था कि कई मीडिया संस्थान ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के पिस्तौल के साथ पकड़ने जाने की खबरें प्रकाशित कर दी। हालांकि बाद में एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने इस खबर को गलत बताया। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के सुनने में गलती के कारण ये स्थिति पैदा हुआ है। वहीं कई लोगों ने ये तक कह दिया कि करणी सेना के फिल्म पद्मावत के विरोध को देखते ही शशि थरूर अपने साथ पिस्तौल लेकर जयपुर पहुंचे हैं।

25 जनवरी से 29 जनवरी तक जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

गौरतलब है कि है कि शशि थरूर हर साल जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होते हैं। 25 जनवरी से शुरू हुआ जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का 11वां संस्करण 29 जनवरी तक जयपुर के दिग्गी पैलेस होटल में चलेगा। इस साल इस महोत्सव में लगभग 35 देशों से 350 से भी अधिक राइटर, ,राजनेता, पत्रकार, सिनेमा और कला व संस्कृति जगत से जुड़े लोग शामिल  हो रहे हैं। 


 

Created On :   26 Jan 2018 3:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story