दैनिक भास्कर हिंदी: पटना यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह में PM मोदी संग मंच पर नहीं बैठ पाएंगे बिहारी बाबू

October 8th, 2017

डिजिटल डेस्क, पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले रविवार को पटना यूनिवर्सिटी (पीयू) के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे। 'बिहारी बाबू' और पटना साहेब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा उनके साथ मंच पर मौजूद नहीं रहेंगे। पटना यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने स्वीकार किया भले 'बिहारी बाबू' इस विश्वविद्यालय के छात्र रहे हों, लेकिन मंच पर उन्हें जगह नहीं दी जाएगी।

कौन बैठेगा कहां पीएमओ ने दिए निर्देश

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार पटना विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के दौरान मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपेन्द्र कुशवाहा, रामकृपाल यादव और अश्विनी चौबे ही मौजूद रहेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि मंच पर बैठने के लिए उनके ऊपर इतने लोगों का दबाव है कि पीएमओ के निर्देश उसके लिए राहत की तरह हैं। प्रधानमंत्री मोदी समारोह में एक घंटे के लिए शामिल होंगे।  

यशवत सिन्हा के आने की संभावना नहीं

पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा के कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद कम है। यशवंत सिन्हा इस विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं। उन्होंने यहां के छात्रों को पढ़ाया भी है। सिन्हा को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अभी तक आमंत्रण नहीं दिया गया हैं। 'बिहारी बाबू' दर्शक दीर्घा में बैठने के लिए कार्यक्रम में जाएंगे। उनके समर्थकों का कहना है कि इस बात की संभावना कम है कि वह कार्यक्रम में भाग लेंगे। अगर विश्वविद्यालय विशेष आग्रह करे, तभी वह अपना मन बदल सकते हैं।