शिया वक्फ बोर्ड ने मुसलमानों से कहा-नहीं खाएं गौ मांस, आरएसएस ने किया समर्थन

Shia Wakf Board Chief asked Muslims not to eat cow meat supported RSS leader
शिया वक्फ बोर्ड ने मुसलमानों से कहा-नहीं खाएं गौ मांस, आरएसएस ने किया समर्थन
शिया वक्फ बोर्ड ने मुसलमानों से कहा-नहीं खाएं गौ मांस, आरएसएस ने किया समर्थन
हाईलाइट
  • गोतस्करी के आरोप में गयी थी युवक की जान
  • मॉब लिंचिंग घटनाओं पर नकेल कसने के लिए सख्ती जरूरी
  • वक्फ बोर्ड चीफ ने मुसलमानों से गौ मास न खाने की करी अपील

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का समर्थन करते हुए वक्फ बोर्ड के चीफ वसीम रिजवी ने मुस्लिमों से  गोमांस न खाने की और गौ हत्या से बचने की अपील की है। उन्होने कहा कि गाय के मांस को इस्लाम में  भी हराम करार दिया है। वक्फ बोर्ड चीफ ने यह भी कहा कि हर जगह सुरक्षा उपलब्ध नहीं हो सकती, मॉब लिंचिंग की घटनाएं रोकी भी नहीं जा सकतीं। सतर्कता ही बचाव है और ऐसी घटनाओं पर नकेल कसने के लिए सख्त कानून जरूर बनने चाहिए।

सख्त कानून बनाने की वकालत
वसीम रिजवी ने इस बात पर अपना समर्थन जताया कि मुस्लिम गोमांस खाना छोड़ दे तो मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुक जाएंगी। वक्फ बोर्ड के चीफ ने कहा कि अगर किसी धर्म में किसी को मां का दर्जा दिया गया हो तो उसकी आप हत्या नहीं कर सकते। गौहत्या रोकने के लिए उन्होंने सख्त कानून बनाने की वकालत भी की।

गौ हत्या रुकने से हत्याएं भी कम होंगी
इससे पहले आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा था कि जीसस गौशाला में पैदा हुए इस वजह से ईसाई मदर काऊ बोलते हैं। मक्का और मदीना में भी गाय मारना गुनाह है। क्या हम गायों को न मारने की शपथ नहीं ले सकते। वसीम रिज़वी ने कहा कि अगर देश में गौहत्या की घटनाएं रुकतीं हैं तो फिर भीड़ की ओर से की जा रहीं हत्याएं भी कम हों सकती है।

गोतस्करी के आरोप में भीड़ ने ले ली थी युवक की जान
कुछ दिन पहले ही राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के आरोप में भीड़ ने 28 वर्षीय युवक रकबर खान को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाने की जगह पहले गायों को गौशाला भेजने की व्यवस्था की थी, जिसके चलते रकबर की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मॉब लिंचिंग को लेकर सड़क से लेकर संसद तक बहस छिड़ी हुई है। 

Created On :   24 July 2018 11:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story