भारतीय टीम के गेंजबाजी कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar wants to become Indian teams coach
भारतीय टीम के गेंजबाजी कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर
भारतीय टीम के गेंजबाजी कोच बनना चाहते हैं शोएब अख्तर

लाहौर, 6 मई (आईएएनएस)। अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रशंसा करते रहने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अब भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई है।

पाकिस्तानी मीडिया में शोएब अख्तर की इस इच्छा को आलोचनात्मक रूप से पेश करते हुए कहा गया है कि शोएब अख्तर भारतनवाजी में बहुत आगे निकल गए।

हालांकि, इन्हीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शोएब अख्तर ने कहा कि उनके पास एक ज्ञान (गेंदबाजी का) है और वह भारत समेत दुनिया के किसी भी देश के गेंदबाजों तक इसे पहुंचाने में खुशी महसूस करेंगे। उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स का कोच बनकर भी खुशी होगी।

एक सोशल नेटवर्किं ग साइट के साथा साक्षात्कार में कहा कि वह आक्रामक तेज गेंदबाज तैयार करना चाहते हैं, चाहे वो किसी भी देश के हों। इस पर उनसे पूछा गया कि क्या इसमें भारत भी शामिल है, तो उन्होंने कहा, निश्चित ही..मेरा काम ज्ञान फैलाना है। जो कुछ मैंने सीखा है, वह एक ज्ञान है और इसे मैं फैलाना चाहता हूं।

अपने समय में तेज गेंदबाजी के लिए रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रहे अख्तर (44) ने इसके बाद साक्षात्कार में काफी देर तक भारत के बारे में ही बात की।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा से यही चाहता रहा हूं कि आक्रामक, क्रीज पर बातें करने वाले तेज गेंदबाज तैयार करूं। यह बातें अभी भारतीय गेंदबाजों में नजर नहीं आतीं। मैं आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेल चुका हूं। इस टीम का भी अगर गेंदबाजी कोच बनने का अवसर मिले तो मुझे खुशी होगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सचिन तेंदुलकर के बारे में जानता तो था लेकिन यह नहीं जानता था कि भारत में इनका कितना बड़ा नाम है। 1998 में जब चेन्नई में उनके मुकाबले में खेला तो पता चला कि वहां लोग उन्हें देवता मानते हैं। मैं उन्हें जितनी तेज गेंदें फेंक सकता था, फेंकी थीं। स्थानीय दर्शकों ने इसे बहुत सराहा था। तेंदुलकर मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। भारत में प्रशंसकों की बहुत बड़ी संख्या मौजूद है।

Created On :   6 May 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story