बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर शुरू हुआ मीम्स का सिलसिला, मजेदार मैसेज शेयर कर यूजर्स ने ऐसे दिया बजट पर रिएक्शन

Social media users reacted to the budget, sharing a lot of funny memes
बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर शुरू हुआ मीम्स का सिलसिला, मजेदार मैसेज शेयर कर यूजर्स ने ऐसे दिया बजट पर रिएक्शन
बजट मीम्स बजट पेश होने के बाद सोशल मीडिया पर शुरू हुआ मीम्स का सिलसिला, मजेदार मैसेज शेयर कर यूजर्स ने ऐसे दिया बजट पर रिएक्शन
हाईलाइट
  • यह मोदी सरकार 2.0 का अंतिम पूर्णकालिक बजट था

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। आज संसद में देश की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आम बजट पेश किया। यह मोदी सरकार 2.0 का अंतिम पूर्णकालिक बजट था। कुछ लोगों को यह बजट लोगों के हित में लगा। वहीं कुछ लोगों को जिस तरह बजट से उम्मीद थी वैसा उनके मुताबिक नहीं रहा। जिसके बाद से ही ट्वीटर पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया यूर्जस अपने-अपने हिसाब से बजट को भुनाने में लगे हैं। वहीं सरकार के नुमाइंदे इस बजट को देश की विकास की रथ यात्रा में आगे ले जाने वाले बता रहे हैं। हालांकि, इन सब से उलट सोशल मीडिया यूजर्स सरकार के इस बजट पर मीम्स बनाने से नहीं चूक रहे हैं। मीम्स को देखने से पहले जान लेते हैं कि इस बार टैक्स स्लैब में देशवासियों के लिए क्या छूट दी गई है।

नए टैक्स स्लैब व्यवस्था के तहत अब सात लाख रु. तक है तो उसे कोई टैक्स नहीं अदा करना होगा। इससे ऊपर आय होने पर 0 से 3 लाख रूपये, 3 लाख से 6 लाख रूपये, 6 लाख से 9 लाख रूपये, 9 लाख से 12 लाख रूपये और 12 लाख से 15 लाख रूपये तक के लिए टैक्स स्लेब तय की गई है। उसे कितना टैक्स स्लैब देना होगा, आप नीचे दिए गए टेबल के माध्यम से सरल भाषा में समझ सकते हैं। 

 टैक्स स्लैब

       रूपया टैक्स

      0 से 3 लाख

0 %

     3 से 6 लाख 

5 %

     6 से 9 लाख

10 %

     9 से 12 लाख

15 %

    12 से 15 लाख

20 %

   15 लाख से ज्यादा 

 30 %

हमने सरल भाषा में जाना कि आने वाले एक साल में अब टैक्स स्लैब क्या रहने वाला है। अब हम जानते हैं कि सोशल मीडिया यूजर्स आम बजट को लेकर क्या सोचते हैं और इसे लेकर क्या-क्या मजेदार मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। 

ट्वीटर यूजर राहुल अहुजा ने गोलमाल मूवी के एक सीन को शेयर करते हुए लिखा, "समझ नहीं आया पर सुन कर अच्छा लगा।"

 

कड़क नाम के एक यूजर ने सलमान और गोविंदा की मूवी का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, "इतनी खुशी आ तक नहीं हुई मुझे।"


वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने अल्कोहल सिगरेट पर टैक्स बढ़ाए जाने पर भी कुछ फिल्म के शॉर्ट वीडियो शेयर करते हुए अफसोस जता रहे हैं। 
 


वहीं एक अन्य यूजर ने मजे लेते हुए एक मीम शेयर किया है। जिसमें एक लड़का टीवी न्यूज चैनल देख रहा है। इसी बीच उसकी मां आ जाती है। लेकिन उसके आ जाने से लड़का बजट का भाषण नहीं देख पाता है। जिस पर एक मजेदार मीम्स शेयर किया है। जिसे यूर्जस ने खूब पंसद किया है।

Created On :   1 Feb 2023 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story