सोहराबुद्दीन केस : जज बदलने पर राहुल ने उठाए सवाल, संबित पात्रा का पलटवार

Sohrabuddin case: Rahul raised questions on removal of judges
सोहराबुद्दीन केस : जज बदलने पर राहुल ने उठाए सवाल, संबित पात्रा का पलटवार
सोहराबुद्दीन केस : जज बदलने पर राहुल ने उठाए सवाल, संबित पात्रा का पलटवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई में एक बार फिर जज बदले जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। मंगलवार को एक ट्वीट कर राहुल ने कहा, "सोहराबुद्दीन केस में एक और जज बदल दिए गए। सीबीआई को चुनौती देने वाली जस्टिस रेवती डेरे को हटा दिया गया। इससे पहले जस्टिस जे. टी. उत्पत ने अमित शाह से इस मामले में पेश होने के लिए कहा था उन्हें भी हटा दिया गया था। जस्टिस लोया ने बड़े सवाल उठाए थे तो उनकी मौत हो गई थी।" इसके साथ ही राहुल ने हैशटैग के साथ लिखा है, ‘लोया की मौत कैसे हुई?’
 


राहुल गांधी द्वारा शुरू किया गया यह ट्वीट #HowDidLoyaDie के साथ ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है। ट्वीटर यूजर्स जमकर इस # के साथ ट्वीट कर रहे हैं। कुछ राहुल गांधी के समर्थन में तो कुछ उनके विरोध में ट्वीट कर रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस पर ट्वीट किया है। उन्होंने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए लिखा है, "एक आतंकी जो जिसके पास से 24 AK-56 रायफलें, 27 हैंड ग्रेनेड और AK-56 रायफलें 81 मैगजीन्स मिली हों। 5250 कार्टिजेस मिले हो। वो सोहराबुद्दीन है। सोनिया गांधी ने बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाए थे। राहुल गांधी सोहराबुद्दीन के लिए बहा रहे हैं। क्यों?"
 


गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन केस की सुनवाई कर रहे सीबीआई जज लोया की 1 दिसंबर 2014 को नागपुर में संदिग्ध परस्थितियों में मौत हो गई थी। विपक्ष उनकी इस मौत पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर उंगली उठा रहा है। जज लोया की मौत के बाद इस मामले की सुनवाई कर रहे कई जज बदल दिए गए हैं। हाल ही में जस्टिस रेवती डेरे को इस मामले की सुनवाई से हटाया गया है।

Created On :   27 Feb 2018 11:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story