सोनिया गांधी बोलीं- राहुल जल्द ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष

Sonia gandhi say rahul gandhi will become president of congress party
सोनिया गांधी बोलीं- राहुल जल्द ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष
सोनिया गांधी बोलीं- राहुल जल्द ही बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में बहुत ही जल्द आपको एक नया परिवर्तन देखने को मिल सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि उनके पुत्र और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बहुत ही जल्द अध्यक्ष पद की कमान सौंपी जा सकती है। इससे पहले भी दिल्ली, यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों की पार्टी इकाइयों ने भी राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है।

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर खुलकर बात करते हुए सोनिया ने कहा कि आप इस बारे में कई सालों से सवाल पूछ रहे हैं और यह अब होने जा रहा है। सोनिया ने क्लियर कह दिया है कि अब समय आ गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राहुल गांधी को सौंप दी जाए। बता दें कि इससे पहले भी राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनाने की बात होती थी, लेकिन सोनिया का कभी कोई बयान नहीं आया था।

अध्यक्ष पद की ताजपोशी के बारे में पूछे जाने पर सोनिया गांधी ने कहा कि इस समय उनकी निगाहें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों पर हैं, राहुल इन चुनावों में पूरी तरह व्यस्त हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी और दी जाएगी।

  • किताब लॉन्चिंग के मौके पर कही बात

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की किताब "द कोएलिशन इयर्स 1996-2012" के लॉन्च के मौके पर सोनिया गांधी ने यह बात कही। एक चैनल से बातचीत में उन्होंने राहुल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जल्द ही यह होने वाला है। हालांकि राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर बातचीत से इनकार कर दिया।

  • गुजरात दौरे पर हैं राहुल गांधी

फिलहाल राहुल गांधी आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर गुजरात दौरे पर हैं। यहां राहुल को लोगों से बहुत प्यार और समर्थन मिल रहा है। साथ ही पाटीदार आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल का भी उन्हें समर्थन हासिल है। अगर राहुल को पार्टी की कमान मिलती है तो उनके सामने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती सामने होगी। गुजरात में कांग्रेस पिछले 22 वर्ष से सत्ता से बाहर है।

  • जल्द होगा ताजपोशी की तारीख का ऐलान

बता दें कि पिछले काफी समय से राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चर्चा चल रही है। इस महीने राहुल अपनी मां सोनिया की जगह पार्टी अध्यक्ष बन सकते हैं। कांग्रेस इस समय राज्यों के प्रमुख, पार्टी के सदस्यों और सेंट्रल बॉडी तथा अध्यक्ष के चुनाव की प्रकिया से गुजर रही है। कांग्रेस वर्किंग कमिटी जल्द ही नए अध्यक्ष पद के चयन के लिए तारीख की घोषणा कर सकती है।

Created On :   13 Oct 2017 6:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story