इस बार दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होगा IPL , सूचना मंत्रालय ने BCCI पर बनाया दबाव

soon IPL to be broadcasted on Doordarshan
इस बार दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होगा IPL , सूचना मंत्रालय ने BCCI पर बनाया दबाव
इस बार दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होगा IPL , सूचना मंत्रालय ने BCCI पर बनाया दबाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी मैचों का टेलीकास्ट दूरदर्शन पर भी होगा। यह दावा एक अंग्रेजी चैनल ने किया है। खबरों के मुताबिक सूचना और प्रसारण उद्योग भी इसके लिए दवाब बना रहा है, ताकि आईपीएल के मैच सरकारी चैनल पर दिखाए जाए सकें। खास बात है कि खेल मंत्रालय भी इस बात का समर्थन कर रहा है। इस पूरे मामले में पिछले कुछ दिनों से बातचीत चल रही थी। बता दें कि अभी तक आईपीएल मैच सिर्फ प्राइवेट चैनलों पर ही टेलीकास्ट किया जाता था। 

गौरतलब है कि भारत सरकार के इस फैसले से क्रिकेट को अब बड़ी संख्या में लोग देख सकेंगे। चैनल के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और उसकी मंत्री स्मृति ईरानी ने इसके लिए खेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है। अगर इस प्रस्ताव पर खेल मंत्रालय की ओर से मुहर लगती है, तो यह क्रिकेट के लिए बड़ा फैसला होगा। क्रिकेट का फिर दायरा बढ़ेगा और यह निजी चैनलों के अलावा दूरदर्शन पर भी नजर आएगा।

चैनल के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और मंत्री स्मृति ईरानी ने इसके लिए खेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है। अगर इस प्रस्ताव पर खेल मंत्रालय की ओर से मुहर लगती है, तो यह क्रिकेट के लिए बड़ा फैसला होगा।

आईपीएल दुनिया में सबसे बड़ा क्रिकेट लीग माना जाता है। देशभर में इसके मैच होते हैं। हर साल मैच के वेन्यू बदलते हैं और जुड़ते हैं। खिलाड़ियों से लेकर आयोजक तक मोटी तनख्वाह पाते हैं। ऐसे में इस खेल के भारी-भरकम सेट-अप को समझा जा सकता है। आईपीएल अपने पहले सीजन से लेकर अब तक निजी चैनल पर दिखाया गया है। ऐसे में पहली बार डीडी देखने वालों को आईपीएल का आनंद लेने का मौका मिलेगा। 

Created On :   30 Nov 2017 10:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story