श्री श्री रविशंकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा पीड़ितों से मिले

Sri Sri Ravi Shankar meets violence victims in North-East Delhi
श्री श्री रविशंकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा पीड़ितों से मिले
श्री श्री रविशंकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा पीड़ितों से मिले
हाईलाइट
  • श्री श्री रविशंकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा पीड़ितों से मिले

नई दिल्ली, 1 मार्च (आईएएनएस)। आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगा पीड़ितों से मुलाकात करते हुए कहा कि सरकारी मुआवजा पर्याप्त नहीं है और आत्मविश्वास को बहाल करना ही होगा।

हिंसा प्रभावित इलाकों में से एक ब्रह्मपुरी का दौरा करते हुए आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि इतने सारे लोग दंगों के चलते प्रभावित हुए हैं, उन्हें देखना बहुत ही परेशान करने वाला रहा।

श्री श्री ने कहा, मैं स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर रहा हूं और दंगा पीड़ितों के अनुभव सुन रहा हूं। कठिन समय के दौरान लोगों ने मुझे सांप्रदायिक सद्भाव की कई घटनाओं के बारे में भी बताया।

पीड़ितों को विभिन्न लोगों द्वारा प्रदान की गई मदद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, कई लोग दंगों से पीड़ित हुए लोगों के साथ खड़े हुए हैं। आपको मानवता के लिए खड़ा होना चाहिए। यह मानवता है। मैं यहां मानवता और भाईचारे का संदेश देने आया हूं। यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने का है।

आध्यात्मिक गुरु ने समाज के सभी वर्गो से अपील करते हुए कहा कि साथ आकर उन लोगों की मदद करें, जो हिंसा से प्रभावित हुए हैं।

दिल्ली सरकार के कार्य पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार अपना काम कर रही है लेकिन मुआवजा पर्याप्त नहीं है। आत्मविश्वास बहाल करने की जरूरत है। समय की मांग है कि साथ आकर सद्भाव का प्रचार करें।

Created On :   1 March 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story