दैनिक भास्कर हिंदी: श्रीश्री रविशंकर बोले कोर्ट से नहीं निकलेगा हल, अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

March 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। श्रीश्री रविशंकर ने एक बार फिर से अयोध्या में चल रहे राम जन्मभूमि विवाद को लेकर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि कोर्ट से राम जन्मभूमि विवाद का कोई हल नहीं निकल सकता क्योंकि कोर्ट के फैसले से किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी, जो पक्ष हारेगा, वो अभी तो मान जाएगा लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू हो जाएगा। श्रीश्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए वार्ता चल रही है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अवश्य होगा।

 

कोर्ट के बाहर हल होगा विवाद 


श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि शीघ्र ही सौहार्दपूर्ण माहौल में कोर्ट के बाहर विवाद हल होने की पूरी उम्मीद है। बता दें कि बीते दिन वह श्रावस्ती पहुंचे, जहां बौद्ध भिक्षुओं ने श्री श्री का स्वागत किया। श्रीश्री ने श्रावस्ती स्थित बौद्ध मंदिर और स्तूप का भ्रमण किया।  बौद्धकालीन स्मारकों के संरक्षण और रख रखाव पर वे प्रसन्न दिखे। विपक्षियों के आरोपों पर श्रीश्री ने कहा कि अज्ञानता का प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है। श्रावस्ती जाते समय श्रीश्री रविशंकर बलरामपुर में पत्रकारों के सवालों के जबाव दे रहे थे। 

 

रविशंकर ने कहा सफलता मिलेगी

 

इससे पहले गोरखपुर से बलरामपुर के लिए रवाना हो रहे श्रीश्री रविशंकर ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि उनकी कोशिश है कि मंदिर आम सहमति से बने इसका प्रयास किया जा रहा है, और इसका रिजल्ट अच्छा आ रहा है। इस दौरान उन्होंने मंगलवार शाम को गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी से हुई मुलाकात के सवाल को टालते हुए कहा कि विकास और देश के मुद्दे पर चर्चा हुई। रविशंकर ने उनके प्रयासों के हो रहे विरोध पर कहा कि कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, अच्छे काम का विरोध होता ही है। रविशंकर ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर उनके प्रयास को सफलता जरूर मिलेगी।