दैनिक भास्कर हिंदी: SSR Death Case: अगले हफ्ते खुल सकता है सुशांत की मौत का राज, एम्स मेडिकल बोर्ड सीबीआई को सौपेगा रिपोर्ट

September 18th, 2020

हाईलाइट

  • अभिनेता को जहर दिया गया था नहीं इसका पता एम्स की उस रिपोर्ट से चल जाएगा
  • मेडिकल बोर्ड अगले सप्ताह सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच जल्द ही खुलने वाला है। एम्स मेडिकल बोर्ड जल्द ही सीबीआई को जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपगा, जिसमें पता चल जाएगा कि सुशांत को जहर दिया गया था या नहीं दरअसल, सुशांत की मौत के मामले में गठित मेडिकल बोर्ड अगले सप्ताह सीबीआई को अपनी राय देगा।इस बात की जानकारी एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख और सुशांत मामले में गथित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने दी।

डॉ. सुधीर ने कहा कि मेडिकल बोर्ड की राय अगले हफ्ते सीबीआई को दी जाएगी। मुझे उम्मीद है कि बिना किसी संदेह के यह निर्णायक होगा। चूंकि मामला अभी अदालत के अधीन है इसलिए इससे संबंधित रिपोर्ट साझा नहीं की जा सकती हैं।

क्यों हुआ था मेडिकल बोर्ड का गठन
सात सितंबर को एम्स की पांच सदस्यीय फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम का गठन किया गया था जिसे सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से संबंधित फाइलों को देखने की जिम्मेदारी दी गई। टीम को विसरा टेस्ट के जरिए अभिनेता को जहर देने की संभावनाओं का पता लगाने का काम दिया गया था। सीबीआई ने मामले में एम्स से मदद मांगी थी।

विसरा रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज
विसरा रिपोर्ट से यह साफ हो जाएगा कि सुशांत को जहर दिया गया था या नहीं। रिपोर्ट को सुशांत के 20 प्रतिशत विसरा की जांच से तैयार किया गया है। सुशांत के 80 प्रतिशत विसरा को मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था। सुशांत के परिवार का कहना है कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की। ये हत्या का मामला है। परिवार ने फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मामले का मुख्य आरोपी बनाया है। विसरा रिपोर्ट मिलने के बाद रविवार को एम्स के डॉक्टरों का पैनल मामले को लेकर अंतिम बैठक करेगा। बैठक में सुशांत की विसरा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर चर्चा होगी। एम्स के डॉक्टर ही सुशांत की मौत मामले पर अंतिम रिपोर्ट देंगे।