इंदौर में पुलिस जवानों पर पथराव, 7 गिरफ्तार, 3 पर रासुका

Stones on police personnel in Indore, 7 arrested, 3 on Rasuka
इंदौर में पुलिस जवानों पर पथराव, 7 गिरफ्तार, 3 पर रासुका
इंदौर में पुलिस जवानों पर पथराव, 7 गिरफ्तार, 3 पर रासुका

इंदौर, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए इंदौर में लॉक डाउन है और इस बीचसड़क पर जमा लोगों का हटाने गए पुलिस जवानों पर भीड़ ने पथराव कर दिया। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिफ्तार किया है, जिनमें से तीन के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया है कि चंदन नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कुछ लोगों को खड़े देखा तो उन्हें वहां से हटने को कहा। इस पर कुछ लोगों ने पुलिस जवान पर पथराव कर दिया। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से तीन के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जा रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मकसद से इंदौर, भोपाल सहित अन्य प्रमुख शहरों में पूरी तरह लॉक डाउन है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर लॉक डाउन के साथ निषेधाज्ञा 144 लागू है। पुलिस इसका पालन कराने के लिए सक्रिय है। इसी दौरान यह घटनाएं भी सामने आ रही हैं।

ज्ञात हो कि, इससे पहले इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में सरकारी अमले पर कुछ शरारती लोगों ने पथराव किया था। जिस मामले में चार पर रासुका की कार्रवाई की गई थी। इसी तरह भोपाल के इस्लामपुरा में पुलिस के दो जवानों पर बदमाशों ने लॉक डाउन के दौरान चाकू से हमला किया था। इस मामले में पांच लोग गिफ्तार किए गए और उन पर रासुका की कार्रवाई हुईं। एक अन्य मामला ग्वालियर के भितरवार क्षेत्र में आया था, जहां रेत माफियाओं ने सरकारी अमले पर पथराव किया था, जिसमें तहसीलदार घायल हुआ था।

Created On :   8 April 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story