दैनिक भास्कर हिंदी: आपको पैसा चाहिए तो सीमा पर गतिविधियां रोक दीजिए : कपिल

April 25th, 2020

हाईलाइट

  • आपको पैसा चाहिए तो सीमा पर गतिविधियां रोक दीजिए : कपिल

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने शोएब अख्तर के कोरोनावायरस के लिए फंड जुटाने के लिए भारत-पाकिसतान के बीच सीरीज आयोजित करने वाले सुझाव की आलोचना करने पर कपिल देव से हैरानी जताई थी लेकिन कपिल ने साफ कर दिया है कि वह अपने बयान पर कायम हैं।

कपिल ने स्पोटर्स तक पर कहा, आप भावुक होकर यह कह सकते हैं कि भारत और पाकिस्तान को मैच खेलने चाहिए। मैच खेलना इस समय प्राथमिकता नहीं है। अगर आपको पैसा चाहिए तो सीमा पर गतिविधियां रोक दीजिए। जो पैसा वहां खत्म हो रहा है उससे आप अस्पताल और स्कूल बना सकते हैं। अगर हमें पैसा चाहिए तो कई सारे धार्मिक संस्थाएं हैं। उन्हें आगे आना चाहिए। यह उनकी जिम्मेदारी है। हम जब किसी धार्मिक स्थान पर जाते हैं तो काफी सारा पैसा चढ़ाते हैं इसलिए उन्हें सरकार की मदद करनी चाहिए।

कपिल चाहते हैं कि इस समय सभी बड़ी चीजों के बारे में सोचे क्रिकेट के बारे में नहीं।

उन्होंने कहा, मैं बड़ी तस्वीर पर देख रहा हूं। क्या आपको लगता है कि इस समय क्रिकेट इकलौता ऐसा मुद्दा है जिस पर चर्चा की जा सकती है? मैं इस समय बच्चों को लेकर ज्यादा चिंतित हूं क्योंकि वह स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, कॉलेज नहीं जा पा रहे हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि स्कूल एक बार फिर खुलें, क्रिकेट, फुटबाल तो बाद में होते रहेंगे।

अफरीदी ने इससे पहले कहा था, इस समय पूरा विश्व कोरोनावायरस से लड़ रहा है और हमें इससे लड़ने के लिए एकता की जरूरत है। इस तरह के नाकारात्मक बयान से मदद नहीं मिलेगी। मुझे शोएब के बयान में कुछ गलत नहीं दिखता है।

पूर्व कप्तान ने आगे कहा था, कपिल के बयान ने मुझे हैरान किया। मुझे उनसे बेहतर जवाब की उम्मीद थी और लगता है कि इस मुश्किल समय में किसी को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए। खेल लोगों को एक साथ लाने के लिए होता है न कि दीवार खड़ी करने के लिए।

खबरें और भी हैं...