comScore

पैदल जा रहे मजदूरों को रोकें, ट्रेन-बस से घर भेजें : आठवले

May 18th, 2020 22:30 IST
 पैदल जा रहे मजदूरों को रोकें, ट्रेन-बस से घर भेजें : आठवले

हाईलाइट

  • पैदल जा रहे मजदूरों को रोकें, ट्रेन-बस से घर भेजें : आठवले

नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा है कि सड़कों पर पैदल चल रहे मजदूरों को रोक कर स्थानीय प्रशासन व राज्य सरकारें उन्हें रेल और बस से घर भेजें। आठवले ने प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए कहा कि वे पैदल रवाना होने की जगह सरकार द्वारा संचालित साधनों का ही इस्तेमाल करें।

रामदास आठवले ने कहा, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी से देशवासियों को निजात दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं और उसी क्रम में लॉकडाउन-4 बढ़ाने का निर्णय सराहनीय है। आने वाले 31 मई को मरीजों की संख्या को मद्देनजर रखते हुए आगे का निर्णय लिया जाए।

आठवले ने देश के विभिन्न राज्यों से बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि प्रदेशों में पैदल, ट्रक, डीसीएम, व अन्य साधनों से जा रहे मजदूरों व अन्य प्रवासियों की हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, ऐसी परिस्थिति में सभी लोगों को रोक कर स्थानीय प्रशासन द्वारा भोजन, अस्थायी रूप से रहने का प्रबंध किया जाना चाहिए। इसके बाद आवश्यकतानुसार नजदीकी रेलवे स्टेशन से सभी को रेल व बस के माध्यम से घर भेज देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से मार्गों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है और सभी लोग सुविधाजनक ढंग से अपने घर भी पहुंच जाएंगे।

कमेंट करें
bxcCB