सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड 

Superstar Rajinikanth to get Dadasaheb Phalke Award
सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड 
नई दिल्ली सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड 

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने रविवार को अपने घर के बाहर प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के अवार्ड जीतने के बारे में मीडिया से बात की। उन्होंने कहा मुझे यह प्रतिष्ठित अवार्ड पाने की उम्मीद नहीं थी। यह भी कहा कि उन्हे इस बात को लेकर दुख है कि उनके गुरू के बालाचंदर सर उन्हें इस अवार्ड को प्राप्त करते हुए देखने के लिए जिंदा नहीं हैं। रजनी कांत ने मीडिया से कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने दादा साहब फाल्के अवार्ड जीता। बता दें कि रजनीकांत कल दिल्ली में आयोजित होने जा रहे अवार्ड फंक्शन में शामिल होंगे और अवार्ड प्राप्त करेंगे। गौरतलब है कि अप्रैल 2021 में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की थी कि सुपरस्टार रजनीकांत को पिछले चार दशकों से भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया है, हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण अवार्ड फंक्शन में देरी हुई थी।

रजनीकांत इन पुरस्कारों से भी हो चुके है सम्मानित

आपको बता दें कि भारत में सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक रजनीकांत को भारत सरकार द्वारा 2000 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है, रजनीकांत ने तमिल सिनेमा में "अपूर्व रागंगल" से डेब्यू किया था। उनकी कई हिट फिल्मों में बाशा, शिवाजी और एंथिरन जैसी फिल्में हैं। वे अपने फैंस के बीच थलाइवर (नेता) के रूप में जाने जाते हैं। 

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार कब दिया जाता है

गौरतलब है कि दादा साहेब पुरस्कार सिनेमा जगत में भारत में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। यह भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के साथ दिया जाता है। यह पुरस्कार सबसे पहले एक्ट्रेस देविका रानी को दिया गया था। वहीं हाल के वर्षो में यह पुरस्कार पाने वालों में मनोज कुमार, फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ, अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना है। 
 

Created On :   24 Oct 2021 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story