comScore

SC का आदेश: एयर इंडिया अगले 10 दिनों तक मिडिल सीटों के लिए कर सकती है बुकिंग


हाईलाइट

  • एयर इंडिया के विमानों में मिडिल सीट बुकिंग न रोकने की याचिका
  • SC बोला- एयर इंडिया 10 दिनों तक मिडिल सीट कर सकती है बुक
  • सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने केंद्र को फटकार भी लगाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश ला रहे एयर इंडिया को अगले 10 दिन तक फ्लाइट्स की मिडिल सीट पर यात्रियों को बैठाने की इजाजत सुप्रीम कोर्ट ने दे दी है। एयर इंडिया के विमानों में बीच वाली सीट की बुकिंग न रोकने की याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की।

इस दौरान कोर्ट ने कहा, एयर इंडिया सिर्फ अगले 10 दिन तक ही बीच की सीट के लिए बुकिंग कर सकेगी। इसके बाद उसे बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश का पालन करना होगा।दरअसल बॉम्बे हाई कोर्ट ने एयर इंडिया को विमानों में बीच की सीट खाली छोड़ने को कहा था। कोर्ट के इस आदेश को एयर इंडिया और केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

SC ने केंद्र को लगाई फटकार
मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की खंडपीठ ने ईद की छुट्टी के दिन अर्जेंट सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और एयर इंडिया को फटकार लगाते हुए कहा, आपको जनता के स्वास्थ्य की नहीं बल्कि विमानन कंपनी की ज्यादा चिंता हो रही है, लेकिन हमें पूरे देश की चिंता है। 

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने एयर इंडिया को निर्देश दिया है कि अगले 10 दिनों तक नॉन-शेड्यूल विदेशी उड़ानों के लिए मिडिल सीट बुक कर सकती है। डीजीसीए के महानिदेशक और एयर इंडिया अगर जरूरी समझते हैं तो नियमों में छूट ले सकते हैं।

LIVE Updates: दो महीने बाद आज से शुरू हुआ हवाई सफर, दिल्ली एयरपोर्ट से 82 उड़ानें रद्द, यात्री परेशान

कमेंट करें
iATyb