दैनिक भास्कर हिंदी: हीरा कारोबारी का देश प्रेम, बेटी की शादी का भोज रद्द कर शहीदों के लिए दान किए 11 लाख

February 15th, 2019

हाईलाइट

  • गुजरात के हीरा कारोबारी ने पुलवामा में शहीदों के परिवारों को दिए 11 लाख रूपये
  • सूरत के सेठ देवशी माणेक ने बेटी के विवाह का भोज किया रद्द

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सूरत के एक हीरा कारोबारी ने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए 11 लाख रूपये दान दिए है। सूरत के सेठ देवशी माणेक ने पुलवामा आतंकी हमले की खबर मिलने के बाद अपनी बेटी के विवाह में दिया जाने वाला भोजन कार्यक्रम रद्द कर दिया है। इसकी सूचना उन्होंने सभी मेहमानों को दे दी है। माणेक परिवार (पद्मावती डायमंड) की बेटी अमी का विवाह आज (शुक्रवार) है। 

बता दें कि जैसे ही हमले की सूचना मिली हीरा कारोबारी सेठ देवशी को मिली वैसे ही उन्होंने सेवा संस्थाओं को 5 लाख रुपए और शहीदों के परिवारों को संयुक्त रूप से 11 लाख रुपए दान करने का निर्णय लिया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर करीब 3 बजकर 15 मिनट पर हुए सबसे बड़े आतंकी हमले ने देश को झकझोर दिया है।

इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए। जबकि 40 से ज्यादा जवान गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। आतंकी हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पुलवामा रवाना हो चुकी है। यहां एनआईए की 12 सदस्यीय टीम स्पॉट पर पहुंचेगी। जांच के बाद हमले की रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौंपी जाएगी। जिसके बाद केन्द्र सरकार इस मामले पर जवाबी कार्रवाई करेगी।