सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर घमासान, बीजेपी बोली- आतंकियों के हौसले बुलंद कर रही है कांग्रेस

Surgical Strike Video : BJP-Congress allegations on each others
सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर घमासान, बीजेपी बोली- आतंकियों के हौसले बुलंद कर रही है कांग्रेस
सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर घमासान, बीजेपी बोली- आतंकियों के हौसले बुलंद कर रही है कांग्रेस
हाईलाइट
  • इस स्ट्राइक का श्रेय भी बीजेपी ने सेना को देने की बजाय पीएम मोदी को दिया।
  • कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राजनीतिक फायदे के लिए सेना के इस्तेमाल का आरोप लगाया है।
  • कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ सितंबर 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आने के बाद राजनीतिक दलों में घमासान छिड़ गया है। इस वीडियो पर बीजेपी-कांग्रेस एक दूसरे के सामने आ गई है। कांग्रेस जहां इस वीडियो को बीजेपी की लोकप्रियता बढ़ाने का औजार बता रही है। वहीं बीजेपी नेता कांग्रेस के इन बयानों को आतंकियों को समर्थन करने वाली बयानबाजी बता रहे हैं।

कांग्रेस ने लगाया राजनीतिक फायदा लेने का आरोप
सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने लाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राजनीतिक फायदे के लिए सेना के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि यूपीए सरकार के दौरान भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई हैं, लेकिन कांग्रेस ने कभी इसका खुलासा कर राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी की लोकप्रियता जब-जब कम होती है तो वे इस तरीके की बेशर्म हरकत करते हैं। इस स्ट्राइक का श्रेय भी बीजेपी ने सेना को देने की बजाय पीएम मोदी को दिया।"
 


पूरी मोदी सरकार ही फेक है : संजय निरुपम
इस मामले पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक को फेक बताया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक ही नहीं पूरी मोदी सरकार ही फेक है। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी सबसे बड़े फेक इंसान हैं। अभी हाल ही में वे मुंबई में 1975 के आपातकाल को बताने आए थे, लेकिन 2018 की अघोषित इमरजेंसी पर वे कुछ नहीं बोले।"

 

 


क्या सेना का मनोबल तोड़ना ही कांग्रेस का उद्देश्य है : बीजेपी
कांग्रेस की ओर से सर्जिकल स्ट्राइल के वीडियो पर आए इन बयानों के बाद बीजेपी ने पलटवार किया। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अभी भी सर्जिकल स्ट्राइक को फेक बता रही है। उन्होंने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक के विरोध में इस तरह की बयानबाजी कर कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के आतंकवादियों के हौसले को मजबूत करने का काम कर रही है।" रविशंकर ने कहा, "क्या देश की सेना के मनोबल को तोड़ना ही कांग्रेस पार्टी का एक मात्र उद्देश्य बचा है?" उन्होंने यह भी कहा कि जब पूरा देश भारतीय सेना के जवानों और अधिकारियों के साहस पर गर्व कर रहा था तो राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक को खून की दलाली कहा था।

 

 

 

 


विदेश मंत्रालय ने कहा- 2016 में ही कर दी थी स्थिति स्पष्ट
इस मामले में जब विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रविश कुमार से सवाल किया गया तो उनका जवाब था, "पाकिस्तान द्वारा पाले जा रहे आतंक के खिलाफ हमारी नीति स्पष्ट है। पाकिस्तान को आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए कदम उठाने होंगे। जहां तक वीडियो का सवाल है। हमने हमारा पक्ष 2016 में ही स्पष्ट कर दिया था।" बता दें कि 29 सितंबर 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद विदेश मंत्रालय ने इसके होने की पुष्टि की थी।

 

 

 

 

 

 

Created On :   28 Jun 2018 2:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story