दैनिक भास्कर हिंदी: 'बॉर्डर क्रॉस किया तो ढाई फीट जमीन में गाड़ देंगे'

September 26th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 29 सितंबर को पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को एक साल पूरे हो जाएंगे। भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद भी पाकिस्तान पर कोई असर नहीं है। अब भी सीमा पर लगातार घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। इस पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को खुले तौर पर पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों को चेतावनी दी है। आर्मी चीफ जनरल विपिन रावत ने कहा है कि आतंकवादी आते रहेंगे, क्योंकि सीमा पार उनके कैंप चल रहे हैं। हम भी उन्हें रिसीव करते रहेंगे और जमीन के ढाई फीट नीचे पहुंचा देंगे। रावत ने कहा, 'सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं, वो तैयार बैठे हैं। हम भी उनके लिए इस तरफ तैयार बैठे हैं'।

'फिर होगी सर्जिकल स्ट्राइक'

बहादुर सैनिकों पर लिखी गई किताब 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' के सोमवार को राजधानी में हुए विमोचन के मौके पर जनरल विपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी दी। जनरल रावत ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए एक संदेश देना था, जो हमने दिया। अगर वो नहीं समझेंगे तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक की जाएगी'।

सेना की डिक्शनरी में शांति नाम का शब्द नहीं

आर्मी चीफ ने कहा कि सैनिकों के सामने शांति बनाए रखने की कड़ी चुनौती होती है लेकिन उनकी डिक्शनरी में शांति नाम का शब्द नहीं होता, क्योंकि जब शांति होती है तो उन्हें भविष्य की स्थितियों के लिए तैयारियां करनी पड़ती हैं।