Drug angle in Sushant case: गिरफ्तारी के बाद रिया की जमानत अर्जी खारिज, आज रात एनसीबी की सेल में रहेंगी, कल से 22 सितंबर तक जाएंगी जेल

Drug angle in Sushant case: गिरफ्तारी के बाद रिया की जमानत अर्जी खारिज, आज रात एनसीबी की सेल में रहेंगी, कल से 22 सितंबर तक जाएंगी जेल
हाईलाइट
  • एक्ट्रेस के भाई शोविक को भी सामने बैठाया था
  • एनसीबी डिप्टी डीजी ने कहा हमारे पास पर्याप्त सबूत
  • एनसीबी ने 3 दिन में रिया से करीब 20 घंटे पूछताछ की थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती पर शिकंजा कस लिया है। शोविक जहां ड्रग्स मामले में पहले से NCB की कस्टडी में है। वहीं रिया को भी NCB ने गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल के बाद चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने रिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। यहां NCB ने साफ कहा कि वह रिया की रिमांड नहीं चाहती है, लेकिन उनकी जमानत नहीं होनी चाहिए। अदालत ने रिया की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। अब रिया NCB के दफ्तर में ही सेल में रहेंगी। उन्हें कल भायखला जेल भेजा जाएगा। वहीं इस मामले में बॉलीवुड से जुड़े 25 लोगों के नाम भी सामने आए हैं। NCB इन सभी 25 लोगों को पूछताछ के लिए तलब करेगी। 

NCB डिप्टी डीजी ने कहा हमारे पास पर्याप्त सबूत
NCB के दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र के डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने बताया कि जैसा आप जानते हैं कि रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करके मेडिकल के लिए भेजा गया था। उनका कोविड टेस्ट नेगेटिव रहा है। बाकि और डॉक्टर मेडिकल टेस्ट कर रहे हैं, इसके बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में हमें उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले थे। हमने उन्हें गिरफ्तार किया है, इसका मतलब है कि हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने बताया कि रिया चक्रवर्ती को NDPS एक्ट के सेक्शन 8, 20, 22, 27(A), 28 और 29 के तहत बुक किया गया है।

NCB ने तीन दिन में 20 घंटे किए सवाल-जवाब
NCB ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन रिया से पूछताछ की। तीन दिन में एक्ट्रेस से करीब 20 घंटे सवाल-जवाब किए गए। सोमवार को NCB ने रिया को उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक रिया ने खुद ड्रग्स लेने की बात नहीं मानी। हालांकि, ड्रिंक करने और स्मोकिंग की बात कबूल की। रिया का कहना था कि उन्होंने जो कुछ भी किया सुशांत के लिए किया।

रिया को जेल में बितानी पड़ सकती है रात
NCB ने कहा है कि रिया को रिमांड में लेने की जरूरत नहीं है। बल्कि वो न्यायिक हिरासत की मांग करेंगे। ऐसे में रिया बेल के लिए अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन NCB ने कहा है कि वो बेल का विरोध करेंगे। चूंकि रिया पर जो आरोप लगे हैं वो काफी संगीन हैं और सेशन कोर्ट शाम को सात बजे के बाद बंद हो जाते हैं। ऐसे में रिया को आज की रात जेल में बितानी पड़ सकती है।

रिया के साथ हैं शौविक, दीपेश और सैमुअल 
रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तारी के बाद मेडिकल के लिए ले जाया गया। रिया के साथ उसका भाई शौविक है। इसके साथ ही दीपेश और सैमुअल भी रिया के साथ ही हैं और मेडिकल के लिए जा हे हैं।

अपने ही बयानों से पलटीं रिया चक्रवर्ती
याद दिला दें कि रिया चक्रवर्ती ने कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका ड्रग्स से कोई लेना देना नहीं रहा है। वहीं बाद में NCB की पूछताछ में रिया ने इस बात को मान लिया कि वो ड्रग्स लेती थीं। वहीं रिया के कुछ चैट्स भी सामने आए थे जिसमें ड्रग्स से जुड़ी कुछ बातें भी की गई थीं।

रिया के वकील ने कहा- सुशांत ड्रग एडिक्ट था
रिया के वकील ने कहा है कि 3 जांच एजेंसियां एक महिला के पीछे सिर्फ इसलिए पड़ी हैं, क्योंकि वह एक ड्रग्स एडिक्ट से प्यार करती थी। सुशांत कई साल से मानसिक रूप से परेशान था और उसने प्रतिबंधित दवाएं खाने की वजह से सुसाइड कर ली थी।

रिया की शिकायत पर सुशांत की बहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज
इससे पहले सोमवार को रिया की शिकायत के बाद बांद्रा पुलिस ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत कुछ दूसरे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक यह मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया है।

एम्स का फॉरेंसिक विभाग कर रहा सुशांत के विसरा की जांच
एम्स में फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख और सुशांत मामले में गठित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने कहा कि एम्स का फोरेंसिक बोर्ड सुशांत सिंह मामले में विसरा की जांच कर रहा है ताकि उन्हें जहर देने की बात का पता लगाया जा सके। इसके परिणाम दस दिनों के भीतर आ जाएंगे।

मुंबई में 1.85 लाख की ड्रग्स बरामद
NCB ने कैजान इब्राहिम से पूछताछ के आधार पर रविवार को मुंबई में छापा मारा और ड्रग्स की खेप बरामद की। NCB ने बताया कि ड्रग्स के साथ 1.85 लाख रुपए और कुछ विदेशी करंसी भी मिली है। अनुज नाम के शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

ड्रग्स मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार

  1. रिया चक्रवर्ती
  2. कैजान इब्राहिम
  3. अब्दुल बासित
  4. जैद विलात्रा
  5. शोविक चक्रवर्ती (रिया का भाई)
  6. सैमुअल मिरांडा
  7. अब्बास लखानी
  8. अनुज केसवानी

ड्रग्स केस में ये 3 लोग भी नामजद

  1. जया शाहा
  2. श्रुति मोदी
  3. गौरव आर्या

 

Created On :   8 Sep 2020 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story