दैनिक भास्कर हिंदी: धारा 370 का हटना बिहार के युवाओं को देगा रोजगार के अवसर: सुशील मोदी

August 8th, 2019

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर बोले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
  • यह बिहार के लाखों युवाओं के लिए रोजगार का अवसर देगा 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से बिहार के लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा, 5 अगस्त कश्मीर मुक्ति दिवस के रूप मनाया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को गर्व का अवसर दिया है।  

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा, धारा-370 के विभेदकारी प्रावधानों का हटना बिहार के लाखों युवाओं के लिए रोजगार का अवसर देगा। दिल्ली की तरह नया केंद्र शासित बनने से बिहार-यूपी के लोग भी अब वहां जाकर बस सकेंगे। जिन बिहार के लोगों ने हरियाणा, पंजाब, दिल्ली के विकास में बड़ी मेहनत से योगदान दिया, वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की तेज तरक्की में भी अपनी किस्मत चमकाने के अवसर खोज लेंगे। 

सुशील मोदी ने मुद्दे पर नीतीश कुमार को भी कुछ सलाह दी है। सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में नीतीश कुमार या उनकी पार्टी जेडीयू का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा है कि, संविधान की धारा 370 के सारे आपत्तिजनक प्रावधान समाप्त करने और दो केंद्र शासित प्रदेशों के गठन पर संसद की मुहर के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जब इसे लागू करने वाली अधिसूचना भी जारी कर दी, तब नई संवैधानिक और राजनीतिक सच्चाई स्वीकार करते हुए सभी दलों को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा, अच्छी बात है कि कश्मीर संबंधी बिल का विरोध करने वाली कांग्रेस में राहुल गांधी से अलग राय रखने वालों की लाइन गहरी हो रही है। जनार्दन द्विवेदी, भुवनेश्वर कलिता के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी लगने लगा है कि धारा 370 को हटाना उचित है।