ताजमहल को बनवा देंगे तेज मंदिर: विनय कटियार

Taj Mahal Will Soon Be Tej Mandir Says Vinay Katiyar
ताजमहल को बनवा देंगे तेज मंदिर: विनय कटियार
ताजमहल को बनवा देंगे तेज मंदिर: विनय कटियार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ताजमहल को लेकर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने विवादित बयान दिया है। आगरा में ताज महोत्सव को लेकर सवाल पूछने पर कटियार ने कहा, "इसे ताज महोत्सव कहें या फिर तेज महोत्सव, दोनों ही बातें एक हैं। ताज और तेज में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है। हमारे तेज मंदिर को औरंगजेब ने कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया था। ताजमहल जल्दी ही तेज मंदिर में तब्दील होगा।"

उन्होंने कहा, फेस्टिवल का आयोजन किया जाना सही है, ये अच्छी बात है, लेकिन ताजमहल औरंगजेब के दौर में मौजूद नहीं था। कभी यहां मंदिर हुआ करता था। यह पहली बार नहीं है जब विनय कटियार ने विवादित बयान दिया हो। इससे पहले भी भाजपा सांसद ने कहा था कि ताजमहल पहले शिवमंदिर था। कटियार के मुताबिक तब मंदिर के अंदर एक शिवलिंग भी स्थापित था, जिसे बाद में हटा दिया गया। कटियार ने कहा कि इसके अलावा भी कई ऐसे चिह्न हैं, जिनसे पता चलता है कि ताजमहल एक दौर में कब्रिस्तान की बजाय हिंदू मंदिर था।"

उल्लेखनीय है कि 18 फरवरी से आगरा में 10 दिवसीय ताज महोत्सव शुरू हो रहा है। कार्यक्रम के उद्घाटन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गवर्नर राम नाईक मौजूद रहेंगे। 

Created On :   5 Feb 2018 11:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story