आयुध पूजा को देखते हुए नहीं किया जाएगा मेगा टीकाकरण अभियान का आयोजन, अगले सप्ताह से होगी शुरुआत

Tamil Nadu will not conduct mega vaccine campaign on October 17 due to holiday of worship
आयुध पूजा को देखते हुए नहीं किया जाएगा मेगा टीकाकरण अभियान का आयोजन, अगले सप्ताह से होगी शुरुआत
तमिलनाडु आयुध पूजा को देखते हुए नहीं किया जाएगा मेगा टीकाकरण अभियान का आयोजन, अगले सप्ताह से होगी शुरुआत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग, आयुध पूजा की छुट्टियों के कारण 17 अक्टूबर रविवार को छठा मेगा टीकाकरण अभियान नहीं चलाएगा। राज्य 12 सितंबर से मेगा वैक्सीन अभियान चला रहा है और लोगों की भारी भीड़ ने इस अभियान को बड़ी सफलता दिलाई है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, पूजा की छुट्टियों के कारण हम 17 अक्टूबर को मेगा टीकाकरण अभियान नहीं चलाएंगे। हमारे पास बुधवार तक टीकों की 35 लाख खुराकें हैं और वैक्सीन अभियान अगले सप्ताह फिर से शुरू होगा। राज्य ने अपनी आबादी के टीकाकरण में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अब शुरूआती दिनों में हुई सुस्ती पर काबू पा लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि कोयंबटूर जिले ने राज्य में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जिसमें जिले की 93 प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक और 37 प्रतिशत दूसरी खुराक के साथ टीकाकरण किया गया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य ने 4.5 लाख गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया है और यह देश में शीर्ष संख्या हो सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य भर में 86,000 नमूनों की जांच के बाद राज्य में डेंगू के 386 मामले सामने आए हैं। मंत्री ने कहा कि कोविड-19 हेल्थ केयर वर्कर की एक सूची तैयार की जा रही है और सूची तैयार होते ही उन्हें इंसेंटिव दिया जाएगा और उन्हें पैसा जारी किया जाएगा। राज्य सरकार भी कोविड-19 वैक्सीन पर अधिक जागरूकता कार्यक्रमों की योजना बना रही है, क्योंकि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि राज्य में अभी भी लोगों में वैक्सीन की हिचकिचाहट है। राज्य अभिनेताओं और क्रिकेटरों को शामिल कर रहा है और टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए शॉर्ट वीडियो बना रहा है। साथ ही, सोशल मीडिया साइटों के साथ-साथ लोकप्रिय टीवी नेटवर्क पर अपलोड कर रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Oct 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story