तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम बोले- PM मोदी ने AIADMK को बिखरने से रोका

Tamilnadu: Panneerselvam says- PM Modi prevented AIADMK from scattering
तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम बोले- PM मोदी ने AIADMK को बिखरने से रोका
तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम बोले- PM मोदी ने AIADMK को बिखरने से रोका

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में पिछले साल हुए अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के दो गुटों के विलय पर डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ही चलते ही AIADMK के दो गुटों का विलय सम्भव हो सका है। पन्नीरसेल्वम ने कहा, "पीएम मोदी ने AIADMK को टूटने से रोका था। उन्होंने मुझसे कहा था कि AIADMK को बचाने के लिए दोनों धड़ों को एक हो जाना चाहिए। पीएम मोदी के कहने पर ही मैंने मुख्यमंत्री ई पलानीसामी से हाथ मिलाया था।"

पन्नीरसेल्वम ने यह भी कहा कि उन्होंने पार्टी बचाने के लिए पीएम मोदी की सलाह मान ली। पन्नीरसेल्वम ने कहा, "मैंने हामी भरने के साथ ही यह भी कहा था कि मैं कोई मंत्री नहीं बनूंगा और सिर्फ पार्टी के लिए काम करूंगा, लेकिन पीएम मोदी ने ही मुझे मंत्री पद संभालने के लिए कहा था और इस वजह से आज मैं तमिलनाडु का उपमुख्यमंत्री हूं।" हालांकि पन्नीरसेल्वम ने यह नहीं बताया कि पीएम ने उन्हें यह सुझाव कब दिया था।

पन्नीरसेल्वम ने इसके साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने इस पूरे जोड़-तोड़ में कई समस्याओं का सामना किया। उन्होंने कहा, "पिछले दो सालों में मैंने जिस उत्पीड़न का सामना किया, उसकी कोई सीमा नहीं है। मेरी जगह अगर कोई और होता तो आत्महत्या कर लेता। मैंने यह सब सिर्फ अम्मा की वजह से किया।"

गौरतलब है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु में एआइएडीएमके दो गुटों में बंट गई थी। एक गुट पलानीस्‍वामी को सपोर्ट कर रहा था तो एक गुट पनीरसेल्‍वम का। हालांकि पिछले साल अगस्‍त में दोनों गुटों का विलय हो गया था। विलय के बाद पलानीसामी सीएम बने तो वहीं पन्नीरसेल्वम को डिप्टी सीएम बनाया गया। इसमें एक महत्वपूर्ण चेहरा वी के शशिकला का भी था, जिनका तमिलनाडु सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा था, हालांकि एक मामले में जेल की सजा होने के बाद उनकी दावेदारी खत्म हो गई थी।

Created On :   17 Feb 2018 12:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story