जनसहयोग से पूरा कराएं 24 घंटे बिजी आपूर्ति का लक्ष्य : उप्र के मंत्री

Target for busy 24-hour supply through public cooperation: UP Minister
जनसहयोग से पूरा कराएं 24 घंटे बिजी आपूर्ति का लक्ष्य : उप्र के मंत्री
जनसहयोग से पूरा कराएं 24 घंटे बिजी आपूर्ति का लक्ष्य : उप्र के मंत्री
हाईलाइट
  • जनसहयोग से पूरा कराएं 24 घंटे बिजी आपूर्ति का लक्ष्य : उप्र के मंत्री

लखनऊ, 29 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अधिकारी जनसहभागिता से 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति के संकल्प को पूरा कराने के लिए तय लक्ष्यों को समय से पूरा करें। यह भी कहा कि ट्रिपिंग किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है। डिस्कम के एमडी स्वयं प्रत्येक जिले में आपूर्ति का ऑडिट करें। लापरवाही पर कार्रवाई की जाए।

ऊर्जा मंत्री शर्मा बुधवार को विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने ट्रांसफॉर्मर्स के बदले जाने के बाद भी फुंकने की शिकायतों पर वर्कशप्स की जांच कराने के निर्देश दिए और कहा कि एमडी स्वयं इसकी व्यवस्थाओं की निगरानी करें। यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही हुई है तो उच्चाधिकारियों की भी जवाबदेही सुनिश्चित कराएं। उपभोक्ता की शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही भी सुनिश्चित कराएं। ट्रांसफॉर्मर या फाल्ट की शिकायतों पर न्यूनतम समय में कार्यवाही की जाए। 24 घंटे बिजली आपूर्ति लक्ष्य के लिए जनसहयोग को माध्यम बनाएं।

उन्होंने कहा कि 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति के लिए सभी जनपदों में 30-30 फीडर चिह्न्ति किए गए हैं। यहां यूपीपीसीएल की विजिलेंस टीम व संबंधित डिस्कम के अधिकारियों को 90 दिनों में लाइन लॉस 15 प्रतिशत के नीचे ले आना है। वहीं सांसदों व विधायकों से भी 10 फीडरों को गोद लेकर वहां भी आदर्श व्यवस्था विकसित करने का अनुरोध किया गया है। सभी बेहतर आपूर्ति के लिए सरकार के प्रयासों के साथ खड़े हैं।

शर्मा ने कहा कि ग्रामीण विद्युत उपभोक्ताओं को बिल जमा करने की सुविधा के लिए जनसुविधा केंद्रों के अलावा सरकारी राशन की दुकानों, स्वयंसहायता समूहों व सहकारी समितियों को भी माध्यम बनाया जा रहा है। इससे ग्रामीण अपने गांव या घर के समीप ही बिल जमा कर सकेंगे।

उन्होंने सही बिल न उपलब्ध कराने वाली एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

Created On :   29 July 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story