अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी तारिक परवीन गिरफ्तार

Tariq Parveen, a close aide of don Dawood arrested
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी तारिक परवीन गिरफ्तार
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी तारिक परवीन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, ठाणे। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक करीबी सहयोगी तारिक परवीन को ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। 20 साल पुराने डबल मर्डर के एक मामले में  पुलिस को दाऊद के इस करीबी की तलाश थी। गिरफ्तारी के बाद परवीन को हत्याकांड की जांच कर रही मुंब्रा पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस तारिक परवीन का मार्च 1993 के मुंबई धमाकों से जुड़ा कनेक्शन भी तलाश रही है। बता दें कि इससे पहले ऐंटी एक्सटॉर्शन सेल के चीफ प्रदीप शर्मा ने इकबाल कासकर को भी गिरफ्तार किया था।

 

 

केबल प्रतिस्पर्धा में दोहरा हत्याकांड
ऐंटी एक्सटॉर्शन सेल के चीफ प्रदीप शर्मा ने बताया कि तारिक परवीन (51) को साउथ मुंबई के क्रॉफोर्ड मार्केट के पास एलटी रोड के अशोका शॉपिग सेंटर की एक दुकान से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा "हमें मुखबीर से एक गुप्त सूचना मिली थी कि परवीन अशोक शॉपिंग सेंटर की एक दुकान में छुपा है। सूचना के आधार पर हमने दुकान पर छापा मारा और घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।" तारिक परवीन पर 38 वर्षीय केबल ऑपरेटर मोहम्मद इब्राहिम और उसके कारोबारी सहयोगी परवेज अंसारी (41) की हत्या का आरोप है। बताया जाता है कि केबल कारोबार की प्रतिस्पर्धा की वजह से इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। इन दोनों को मुंबई के किस्मत कॉलोनी में कथित तौर पर सात लोगों के एक गिरोह ने गोली मार दी थी। 

 

20 सालों से फरार दाऊद का करीबी परवीन गिरफ्तार


घर के बाहर की थी हत्या
दोनों की हत्या उनके घर के बाहर ही कर दी गई थी। इस मामले में परवीन समेत कुछ छह आरोपी हैं। परवीन डी कंपनी के लिए काम करता है। उसे 2004 में दुबई से प्रत्यार्पित कर भारत लाया गया था। 2008 तक जेल में रहे परवीन को स्वास्थ्य कारणों से मुंबई हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। इसके बाद जनवरी 2015 में यूपी एसटीएफ और दिल्ली स्पेशल सेल ने परवीन को मुंबई से गिरफ्तार किया था।

लखनऊ कोर्ट से जमानत पर छूटा
एक महीने बाद वह लखनऊ कोर्ट से जमानत पर छूट गया था। इसके बाद परवीन मुंबई में मेट्रो सिनेमा के पास ही ऑफिस खोलकर व्यवसाय कर रहा था। सूत्रों के मुताबिक छोटा शकील का दाहिना हाथ समझे जाने वाला परवीन मुंबई में बैठकर दाऊद गिरोह का काला कारोबार संभाल रहा था। हत्या के मामले में आरोपी परवीन के मुंबई में होने की जानकारी मिलने के बाद सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने उसे दबोच लिया।

हत्याकांड में भूमिका स्वीकारी
पुलिस का दावा है कि पूछताछ में परवीन ने हत्याकांड में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है। आरोप है कि केबल व्यवसाय को लेकर रंजिश के चलते इब्राहिम की हत्या की गई थी। पकड़े गए परवीन की सारा-सहारा मार्केट बनाने में भी अहम भूमिका थी। उसे अवैध निर्माण के आरोप में भी गिरफ्तार किया गया था। 

Created On :   27 April 2018 3:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story