तेजस्वी और राबड़ी देवी को ED का समन, 20 और 24 नवंबर को होंगे हाजिर

Tejaswi yadav and rabri devi got ED notice for corruption
तेजस्वी और राबड़ी देवी को ED का समन, 20 और 24 नवंबर को होंगे हाजिर
तेजस्वी और राबड़ी देवी को ED का समन, 20 और 24 नवंबर को होंगे हाजिर

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनकी फैमिली के लिए मुश्किलों का दौर शुरु हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव को फिर से समन जारी किया है। ईडी ने यह समन UPA सरकार के पहले कार्यकाल में रेलवे के होटलों के आवंटन में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में भेजा है। ईडी ने तेजस्वी और मां राबड़ी को अलग-अलग तारीख पर पेशी के लिए हाजिर होने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि तेजस्वी को 20 नवंबर की तारीख मिली है, तो वहीं राबड़ी को 24 नवंबर को बुलाया गया है। दोनों से विस्तार से पूछताछ करने का प्लान है, इसलिए उन्हें अगली तारीखों पर तलब किया गया है। इससे पहले भी राबड़ी देवी को 6 बार समन भेजा गया था, लेकिन इसके बाद भी वे ईडी के सामने पेश नहीं हुईं हैं। जबकि इस मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी से इससे पहले 13 नवंबर को दूसरी बार पूछताछ की गयी थी।

साल 2006 में आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव के लिए ठेका देने के मामले में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में सीबीआई ने पिछले महीने ही पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सात घंटे तक पूछताछ की थी। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले में शुक्रवार को जांच टीम के सामने पेश होने से पहले 27 साल के तेजस्वी को तीन बार नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वह इससे पहले एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए।

गौरतलब है कि जुलाई में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लालू प्रसाद और अन्य की संपत्तियों की कई बार तलाशी ली थी। सीबीआई ने प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि रेलमंत्री के पद पर रहते हुए लालू प्रसाद ने रिश्वत लेकर एक होटल को केंद्रीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम के दो होटलों का रखरखाव का काम सौंपा था। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर उनके परिवार के सदस्यों एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

Created On :   17 Nov 2017 1:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story