दैनिक भास्कर हिंदी: Telangana: तहसील कार्यालय में महिला अधिकारी को जिंदा जलाया, आरोपी फरार

November 4th, 2019

हाईलाइट

  • आरोपी अचानक कार्यालय में घुसा और पेट्रोल डालकर लगा दी आग
  • महिला तहसीलदार को बचाने की कोशिश में 2 शख्स बुरी तरह झुलसे
  • आरोपी फरार है और पुलिस मामले की जांच कर रही है

डिजिटल डेस्क, रंगारेड्डी। तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में एक महिला तहसीलदार को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति तहसील कार्यालय में आया और तहसीलदार विजया पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और बड़े आराम से भाग निकला। इससे महिला तहसीलदार की जलकर मौत हो गई। हालांकि तहसीलदार को बचाने की कोशिश में 2 शख्स बुरी तरह झुलस गए। 

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल, आरोपी फरार है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। ज्ञात हो कि इससे पहले वन विभाग की एक महिला अधिकारी के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी।

जानकारी अनुसार तहसीलदार विजया अपने कार्यालय में बैठी थीं। इसी बीच एक व्यक्ति आया और उन पर पेट्रोल छिड़क दिया। आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते, उसने आग लगा दी। तहसीलदार विजया को बचाने की कोशिश में दो व्यक्ति भी झुलस गए, जिनमें एक की हालत गंभीर है। दूसरे की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। लोगों ने किसी तरह आग को काबू कर तीनों को आनन-फानन में उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकिस्तकों ने विजया को मृत घोषित कर दिया।  

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले भी एक सत्ताधारी दल के एक नेता के नेतृत्व में भीड़ ने एक महिला वन अधिकारी पर हमला बोल दिया था। भीड़ ने महिला अधिकारी की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी थी। तब इसे लेकर काफी हो-हल्ला मचा था। सत्ताधारी दल ने बात बढ़ती देख आरोपी नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था, जिन्हें चुनाव बाद पिछले दिनों पद पर बहाल कर दिया गया था।