महाराष्ट्र में दिवाली बाद खुलेंगे मंदिर : ठाकरे

Temples to open in Maharashtra after Diwali: Thackeray
महाराष्ट्र में दिवाली बाद खुलेंगे मंदिर : ठाकरे
महाराष्ट्र में दिवाली बाद खुलेंगे मंदिर : ठाकरे
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र में दिवाली बाद खुलेंगे मंदिर : ठाकरे

मुंबई, 8 नवंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को संकेत दिए हैं कि दिवाली के बाद धार्मिक स्थल पुन: खोले जाएंगे, जिन्हें मार्च में कोरोनावायरस महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में बंद कर दिया गया था।

रविवार दोपहर को राज्य को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, लोग पूछते रहे हैं कि मंदिर फिर से कब खुलेंगे? हां, धार्मिक स्थल खोले जाएंगे, लेकिन एक बार दीवाली बीत जाने दीजिए। हम इस संदर्भ में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का निर्माण करेंगे।

धार्मिक स्थलों को खोलने में हो रही देरी की बात को स्वीकारते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा चरणबद्ध तरीके से सावधानियों का ख्याल रखते हुए किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि राज्य में कोरोनावायरस महामारी की पहले जैसी स्थिति न हो।

ठाकरे ने कहा कि इस देरी को लेकर कुछ लोग उन्हें दोषी भी ठहरा रहे हैं। वह सारा दोष अपने ऊपर लेने को तैयार हैं, क्योंकि मामला लोगों की सेहत और जिंदगी से जुड़ा हुआ है।

इस मुद्दे को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी भी सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी पर यह कहते हुए पिछले कुछ महीनों से निशाना साध जा रही है कि पार्टी ने अन्य गतिविधियों के दोबारा शुरू किए जाने की तो अनुमति दे दी है, लेकिन धार्मिक स्थलों को अभी भी बंद कर रखा है।

एएसएन/एसजीके

Created On :   8 Nov 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story