टेरर फंडिंग मामला : ED के हत्थे चढ़ा शब्बीर शाह का करीबी असलम वानी 

Terror funding case: Aslam Bani now close to Shabir Shah
टेरर फंडिंग मामला : ED के हत्थे चढ़ा शब्बीर शाह का करीबी असलम वानी 
टेरर फंडिंग मामला : ED के हत्थे चढ़ा शब्बीर शाह का करीबी असलम वानी 

डिजिटल डेस्क,जम्मू। जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में NIA ने 7 अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया था।अब इसी मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के करीबी असलम वानी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार असलम को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा है। वानी और शाह दोनों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले दर्ज किए गए है।    

25 जुलाई को ही शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया गया था। शाह और वानी दोनों मनी लॉन्ड्रिंग के तहत आपराधिक मामले का सामना कर रहे हैं। वानी पर हवाला डीलर होने का संदेह है और उसे इससे पहले भी साल 2015 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब वानी से दिल्ली पुलिस के सामने कुबूल किया था कि उसने शब्बीर शाह को 2.25 करोड़ दिए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक तब सरकार शब्बीर शाह पर सॉफ्ट थी और इस वजह से अलगाववादी शब्बीर शाह को पूछताछ के लिए 161 नोटिस दिया गया, लेकिन कोई पूछताछ नहीं हुई।

पाकिस्तान से फंड

गौरतलब है कि ऑपरेशन हुर्रियत में हुर्रियत के कई नेताओं ने कबूल किया था कि उन्हें पाकिस्तान से फंड मिलता था ताकि घाटी में अशांति का माहौल बनाए रखा जा सके। इस खुलासे के बाद NIA ने अलगाववादी नेता नईम खान और बिट्टा कराटे के वॉइस और राइटिंग सैंपल लिए हैं।

Created On :   6 Aug 2017 10:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story