दैनिक भास्कर हिंदी: पुलवामा अटैक के बाद बोला मसूद अजहर- पाक के साथ चीन, भारत से डरने की जरूरत नहीं

February 21st, 2019

हाईलाइट

  • जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने जारी किया नया ऑडियो
  • ऑडियो में पुलवामा हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है।
  • पाकिस्तान के साथ चीन जैसा देश खड़ा हुआ है अब भारत से डरने की जरूरत नहीं- मसूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा अटैक के सात दिन बाद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने एक नया ऑडियो जारी किया है। इस ऑडियो में पुलवामा हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है। मसूद ने दावा किया है कि वह कभी भी आतंकी आदिल अहमद डार से नहीं मिला था। जबकि हमले के तुरंत बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन अब वह इससे मुकरता नजर आ रहा है। 

गुरूवार को मसूद ने अपने ऑडियो में पाकिस्तानी सरकार और मीडिया को डरपोक बताया है। मसूद ने कहा, पाकिस्तान भारत से क्यों डर रहा है। पाकिस्तान के साथ चीन जैसा देश खड़ा हुआ है। पाकिस्तान को भारत से डरने की जरूरत नहीं है। मसूद अजहर ने कहा कि पुलवामा हमले से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में घाटा होगा। उसने ये भी कहा कि वह पाकिस्तान को किसी तरह की जंग में नहीं धकेलना चाहता है। 

ऑडियो में मसूद अजहर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाले आदिल अहमद डार का भी नाम लेते हुए कहा, जितनी गाली देनी है दे दो मुझे, लेकिन आदिल अहमद के खिलाफ कुछ ना कहना, अब कश्मीर में आजादी की लड़ाई अपने पैरों पर खड़ी हो चुकी है। वहां किसी विदेशी ताकत की जरूरत नहीं है। आदिल से अपने सबंधों की बात को नाकारते हुए मसूद ने कहा,आदिल को पूरी दुनिया मेरे साथ जोड़ रही है, लेकिन मेरी हसरत है कि काश, मैं उससे कभी मिला होता। अगर आदिल की वजह से मुझे मार दिया जाए तो कोई गम नहीं होगा, ये मेरे लिए शहादत होगी।