महाराष्ट्र की तेजाब पीड़िता ने आरोपी प्रेमी के साथ रहने के लिए पति को छोड़ा था

The acid victim of Maharashtra left her husband to live with the accused lover
महाराष्ट्र की तेजाब पीड़िता ने आरोपी प्रेमी के साथ रहने के लिए पति को छोड़ा था
महाराष्ट्र की तेजाब पीड़िता ने आरोपी प्रेमी के साथ रहने के लिए पति को छोड़ा था
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र की तेजाब पीड़िता ने आरोपी प्रेमी के साथ रहने के लिए पति को छोड़ा था

मुंबई, 18 नवंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के बीड जिले में एक युवक ने अपनी 22 वर्षीय प्रेमिका पर तेजाब फेंका और बाद में पेट्रोल डालकर उसे जलाने की कोशिश की, जिसके बाद इलाज के दौरान घायल युवती की रविवार को मौत हो गई।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि प्रारंभिक पुलिस जांच में यह सामने आया है कि पीड़िता ने उसकी हत्या करने वाले आरोपी प्रेमी के लिए कथित तौर पर अपने पति को छोड़ दिया था।

आरोपी अविनाश आर. राजुरे (25) और पीड़िता सावित्रा डी.अंकुलकर पुणे में एक साथ रह रहे थे। यहां पर आरोपी वैश्विक कंपनी हायर में टेक्निशियन के पद पर कार्यरत था।

राजुरे को बीड पुलिस ने रविवार को नांदेड़ में एक ठिकाने से अपनी गिरफ्त में लिया था। इसके अगले दिन बीड कोर्ट के संयुक्त सिविल जज कादिर ए. सरवरी ने उसे एक सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

जिला पुलिस उपाधीक्षक भास्कर सावंत की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि आरोपी और पीड़िता का कथित तौर पर पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग (अफेयर) था।

बीच में पीड़िता दो साल से अधिक समय पहले एक स्थानीय लड़के से शादी कर चुकी थी। हालांकि, शादी लंबे समय तक नहीं चली, क्योंकि उसने कथित तौर पर राजुरे के साथ भागने के लिए अपने पति को छोड़ दिया।

सावंत ने आईएएनएस को बताया, आरोपी (राजुरे) के मुताबिक, उसने अपने पति को छोड़ दिया था और वह उसके साथ पुणे चली गई थी, जहां उन्होंने कथित तौर पर एक मंदिर में शादी कर ली और पिछले कुछ सालों से वे साथ रह रहे थे। जबकि उसके पति और माता-पिता इस घटनाक्रम से अनजान थे।

प्रारंभिक जांच में अन्य बातों के अलावा यह भी सामने आया है कि महिला कथित तौर पर एक बच्चा चाहती थी, जिसका आरोपी विरोध करता था। जाहिर तौर पर इन दोनों के बीच इसी बात को लेकर खटास पैदा हुई। आरोपी पीड़िता के साथ लंबे समय तक किसी भी तरह के संबंध नहीं रखना चाहता था।

सावंत ने कहा, पिछले दो वर्षों से, न तो महिला के पति और न ही उसके माता-पिता ने सामाजिक कलंक के डर से पुलिस में कोई शिकायत दर्ज कराई। इसके अलावा पीड़िता ने पिछले दो वर्षों में अपने परिवार और ससुराल पक्ष से सभी संबंध तोड़ दिए थे।

नेकनुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी लक्ष्मण केंद्रे ने बताया कि पीड़िता प्रदेश के नांदेड़ जिले के शेलगांव की रहने वाली थी और वह पुणे से आरोपी के साथ अपने पैतृक गांव जा रही थी। यात्रा के दौरान दोनों जिले के यलंब घाट स्थित एक सुनसान स्थान पर रुके, जहां आरोपी ने महिला पर कथित रूप से तेजाब फेंका और बाद में पेट्रोल डालकर उसे जलाने का प्रयास किया। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी लक्ष्मण अपराध स्थल तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे।

पहले राजुरे ने उसका गला घोंटने का प्रयास किया, लेकिन वह इस प्रयास में सफल नहीं हुआ तो उसने तेजाब की एक बोतल निकाली और इसे पीड़िता के ऊपर फेंक दिया। आईएएनएस ने पहली बार 15 नवंबर को इसकी सूचना दी थी।

एकेके/एसजीके

Created On :   18 Nov 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story