विकास के नए रास्ते खोलेगा बजट, पूर्वोत्तर के विकास में अहम भूमिका निभाएगा

The budget will open new avenues of development, will play an important role in the development of Northeast
विकास के नए रास्ते खोलेगा बजट, पूर्वोत्तर के विकास में अहम भूमिका निभाएगा
बजट 2022 विकास के नए रास्ते खोलेगा बजट, पूर्वोत्तर के विकास में अहम भूमिका निभाएगा
हाईलाइट
  • बजट विकास समर्थक और समावेशी

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। पूर्वोत्तर राज्यों के केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय बजट 2022-23 की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह आर्थिक विकास के नए रास्ते खोलेगा और क्षेत्र के सर्वागीण विकास में प्रमुख भूमिका निभाएगा। केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि बजट विकास समर्थक और समावेशी है और यह विकास में बहुत योगदान देगा।

असम के पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) को सशक्त बनाकर इस क्षेत्र के लिए की गई विशेष घोषणा की सराहना की। उन्होंने कहा, पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के दौरान प्राप्त निरंतर ध्यान के लिए खुश हैं और इसने पहले ही महत्वपूर्ण प्रगति की है जो केवल जारी रहने वाली है। देश के आर्थिक विकास की ओर विशेष ध्यान बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से अपेक्षित है, प्रधानमंत्री गति शक्ति मॉडल और बजट के तहत देश में रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि बजट आर्थिक विकास के नए रास्ते खोलेगा और नई विकास पहल के माध्यम से पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा।

उन्होंने कहा, पीएम-डिवाइन पूर्वोत्तर में सामाजिक विकास परियोजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए पीएम गति शक्ति की भावना में एक योजना है। यह इस क्षेत्र को और विकसित करेगा और इसे देश की अर्थव्यवस्था की अष्टलक्ष्मी बना देगा। उन्होंने मीडिया को बजट समर्थक करार दिया और कहा कि यह किसान और गरीब समर्थक बजट अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों को लाभान्वित करेगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 Feb 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story