दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल की अध्यक्षता में हुई CWC की दूसरी बैठक , चुनाव, NRC, राफेल पर चर्चा

August 4th, 2018

हाईलाइट

  • राहुल की अध्यक्षता में CWC की दूसरी बैठक।
  • राफेल डील, NRC, चुनाव पर होगी चर्चा।
  • लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज CWC की दूसरी बैठक दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई। इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने आने वाले चुनवों को लेकर रणनीति बनाई। अभी देश में राफेल डील, NRC के मुद्दे गर्माए हुए हैं, कांग्रेस ने इन मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए विशेष तैयारी की है। एनआरसी, राफेल जेट डील के साथ रोजगार, महंगाई, महिला अपराध जैसे मुद्दों पर लोकसभा चुनाव से पहले सरकार को घेरने पर भी चर्चा हुई। बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हमने आज देश की वर्तमान राजनैतिक परिस्थितयों पर चर्चा की और आने वाले समय में बेरोजगारी,भ्रष्टाचार,अपराध जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ आवाज उठाएगी।

 


सोनिया गांधी बैठक में  नहीं हुई शामिल 
यूपीए प्रमुख और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सोनिया गांधी तबीयत खराब होने के कारण शनिवार को हो रही CWC की बैठक में शामिल नही हो पाई। राहुल गांधी की अध्यक्षता में गठित हुई कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी की ये दूसरी बैठक है।


साल के अंत में 4 राज्यों में चुनाव
इस साल के अंत तक देश के 4 अहम राज्यों में चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश, छतीसगढ़, राजस्थान में भी चुनाव होने हैं, ये बड़े राज्य हैं और यहां के नतीजे 2019 चुनावों पर भी खासा असर डाल सकते हैं। जिसके चलते इन प्रदेशों में पार्टी की क्या रणनीति होगी इस बात पर भी चर्चा हुई।
 

विपक्षी दलों से समझौते पर चर्चा
CWC की शनिवार  बैठक में लोकसभा चुनावों के लिए खास रणनीति बनी है। इसमें सबसे बड़ा मुद्दा महागठबंधन है। कांग्रेस पहले ही 2019 चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है। इसे इस बात का संकेत भी माने जा रहा है कि सभी राज्यों में कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टियों के साथ हाथ मिला सकती है।