सरहद पार पढ़ी गई वीर दास की कविता पर वतन में बवाल, पर अब इन लोगों का मिला साथ

वीर के जुबानी तीर सरहद पार पढ़ी गई वीर दास की कविता पर वतन में बवाल, पर अब इन लोगों का मिला साथ
हाईलाइट
  • कविता 'टू इंडियाज' पर बवाल
  • भारतीय कॉमेडियन वीर दास का छह मिनट का वीडियो
  • सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कॉमेडियन वीर दास का छह मिनट का वीडियो "मैं दो भारत से आता हूं" वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई है।
कॉमेडियन वीर दास ने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में अपने स्टैंडअप कॉमेडी शो के दौरान अपनी कविता "टू इंडियाज" पढ़ी थी, शो के बाद वीर दास ने इसका एक वीडियो सोमवार को यूट्यूब पर साझा किया, जो तेजी से ऑनलाइन वायरल हो गया है।

इसके बाद ही वीर दास ट्विटर पर भी ट्रेंड लिस्ट सबसे ऊपर दिखाई दिए, कई सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस वीडियो को भारत का "अपमान" बता रहे हैं। अपने शो के दौरान, वीर ने देश के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की, जैसे कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार के मामले, देश में हो रही हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई और किसानों का विरोध।

वीडियो के शेयर किए जाने के बाद यह वायरल हो गया, जिससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। सोशल मीडिया पर अधिकांश लोगों ने कॉमेडियन को उनकी कविता पर खरी खोटी सुनाई, वहीं कुछ ने उनके इस बहादुर कदम की सराहना की है। एक यूजर ने कहा, "वह यह कहने में विफल रहे कि वह उस भारत से आते हैं जिसने रानी लक्ष्मीबाई को दिया।"

कुछ ने भारत में हो रही ऐसी घटनाओं को उजागर करने के लिए उनके "बहादुर" रुख की सराहना की है। जहां अभिषेक मनु सिंघवी ने वीर दास के स्टैंडअप एक्ट की निंदा की है।

वहीं कॉमेडियन को कांग्रेस के एक अन्य नेता शशि थरूर का समर्थन मिला है उन्होंने कहा, "वीर दास एक हास्य कलाकार हैं जो जानते हैं कि "स्टैंड अप" शब्द का वास्तविक अर्थ शारीरिक नहीं बल्कि नैतिक है। "वीर दास ने 6 मिनट के इस वीडियो में दो भारत के लोगों के बारे में बात की और इसके लिए खड़े हुए। यह एक मजाक है, लेकिन मजाकिया नहीं है, शानदार। 

 

इस घटना के बाद कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने भी वीर दास के समर्थन में एक ट्वीट जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि "सबको इस दो भारत के बारे में पता है, पर कोई इसके बारे में बात नहीं करना चाहता"।

वीर दास ने भी इस मामले पर बात आगे बढ़ते देख एक ट्वीट साझा की है, जिसमें अपने देश महान होने पर कई बाते की गई है।

 

 

Created On :   17 Nov 2021 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story