पेरिस में गोलीबारी में तीन की मौत

Three killed in shooting in Paris (Lead)
पेरिस में गोलीबारी में तीन की मौत
पेरिस पेरिस में गोलीबारी में तीन की मौत
हाईलाइट
  • पेरिस में गोलीबारी में तीन की मौत (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, पेरिस। सेंट्रल पेरिस में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस के अभियोजक लॉरे बेकुआउ ने घटनास्थल पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि संदिग्ध पर पहले से दो आपराधिक मामले दर्ज थे। हमलावर ने एक कुर्द सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाया और स्थानीय समुदाय के सदस्यों को गोली मार दी। बीबीसी ने बताया कि संभावित नस्लवादी मकसद की जांच की जा रही है। 69 वर्षीय हमलावर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और जल्द ही यह सामने आया कि वह हाल ही में जेल से छूटा था। अधिकारियों ने लोगों से पेरिस के 10वें जिले में स्ट्रासबर्ग-सेंट डेनिस क्षेत्र से बचने की अपील की। फ्रांस में कुर्दिश डेमोक्रेटिक काउंसिल (सीडीएफ-के), जो उस केंद्र को चलाता है जहां हमला हुआ था, ने एक संक्षिप्त बयान में हमले की निंदा की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध 2021 में पूर्वी पेरिस में प्रवासी शिविर में चाकू से दो लोगों को घायल करने के लिए हथियार के साथ नस्लवादी प्रकृति की हिंसा के कृत्यों के लिए आरोपी था।

आतंकवाद विरोधी अभियोजक का कार्यालय जांच में जुट गया है कि, क्या फायरिंग आतंकवादी प्रकृति की है। पेरिस के 10वें अरोनडिसमेंट के मेयर एलेक्जेंड्रा कॉर्डबार्ड ने कहा कि संदिग्ध ने गली, एक सामुदायिक केंद्र, एक रेस्तरां और एक हेयर सैलून में तीन जगहों पर गोलियां चलाईं। बीएफएमटीवी ने बताया कि पेरिस पुलिस आपराधिक ब्रिगेड संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Dec 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story