नए चीफ जस्टिस यू यू ललित का आज पहला कार्यदिवस, हिजाब विवाद मामले में कर्नाटक सरकार से मांगा जवाब

Today is the first working day of the new Chief Justice U U Lalit, to hear the hijab dispute case
नए चीफ जस्टिस यू यू ललित का आज पहला कार्यदिवस, हिजाब विवाद मामले में कर्नाटक सरकार से मांगा जवाब
नई दिल्ली नए चीफ जस्टिस यू यू ललित का आज पहला कार्यदिवस, हिजाब विवाद मामले में कर्नाटक सरकार से मांगा जवाब
हाईलाइट
  • कक्षाओं में हिजाब विवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को बरकरार रखने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू की। एएनआई न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार  सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह स्थगन की मांग वाली याचिका स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि मामले में जल्द सुनवाई की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने हिजाब प्रतिबंध को बरकरार रखते हुए कर्नाटक उच्च न्यायालय पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर नोटिस जारी किया। अगली सुनवाई सोमवार 5 सितंबर को है।

सुप्रीम कोर्ट में बने नए चीफ जस्टिस यूयू ललित का आज पहला कार्यदिवस है। सीजेआई  ललित की अध्यक्षता वाली बेंच में जस्टिस एस रवींद्र भट भी शामिल होंगे। सीजेआई वाली पीठ आज कई अहम मामलों की सुनवाई करेगी, जिनमें सबसे अहम मामला हिजाब विवाद, केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की जमानत, गौतम नवलखा की याचिकाओं पर सुनवाई होगी। आपको बता दे जस्टिस यूयू ललित ने देश के 49 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शनिवार को शपथ ली।

सीजेआई वाली पीठ आज स्कूल के भीतर हिजाब पहनने के मामले में कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली रिट याचिका पर सुनवाई करेगी। इस पूरे मामले को लेकर कर्नाटक में काफी बवाल मचा हुआ था। इससे पहले कर्नाटक हाईकोर्ट ने कक्षाओं में हिजाब पहनने के मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि शिक्षा संस्थाओं में ड्रेस नियमों का पालन किया जाना चाहिए, उच्च न्यायालय के इसी फैसले को लेकर सुको में आज सुनवाई होनी है। 

 

 

 

Created On :   29 Aug 2022 2:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story