नई दिल्ली: उदयपुर के आरोपी मोहम्मद गौस का है पाकिस्तान से संबंध

June 29th, 2022

हाईलाइट

  • उदयपुर के आरोपी मोहम्मद गौस का है पाकिस्तान से संबंध

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। जांच एजेंसियों को पता चला है कि कन्हैया लाल की हत्या करने वाला गौस मोहम्मद आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान गया था और स्लीपर सेल के तौर पर भारत में रह रहा था। वह अलग-अलग नंबरों के जरिए पाकिस्तान स्थित हैंडलर के संपर्क में था। एक सूत्र ने कहा, पाकिस्तान स्थित एजेंसियों की भूमिका सामने आई है। हम उसके सभी नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच करेंगे। उसके सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल को स्कैन किया जाएगा। हम दूसरों की भूमिका भी स्थापित करने की कोशिश करेंगे।

मंगलवार को उदयपुर की भीड़-भाड़ वाली सड़क से दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने लेक सिटी में तनाव पैदा कर दिया है। हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पीड़ित को सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए सबक सिखाने का दावा किया गया था। पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में, दो आरोपियों में से एक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा जिसने हमारे पैगंबर का अनादर किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस शख्स की हत्या की साजिश 10 दिन पहले बनाई गई थी। पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया। इनके अलावा तीन अन्य को भी पुलिस ने पकड़ लिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...